REWA : 100 रुपये को लेकर दो सगे परिवार में खूनी संघर्ष, दो की हत्या, 6 घायल : आरोपी गिरफ्तार

 
REWA : 100 रुपये को लेकर दो सगे परिवार में खूनी संघर्ष, दो की हत्या, 6 घायल : आरोपी गिरफ्तार

रीवा। जिले के नईगढी थाना क्षेत्र अंतर्गत खटखरी गांव में गुरूवार की सुबह करीब 8 बजे 100 रुपये के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। उपजे विवाद में जहां दोनों पक्षों में से 2 लोगों की हत्या हो गई है वहीं तकरीबन आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची नईगढी पुलिस ने दोनों पक्षों पर हत्या का मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है वहीं नईगढी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोनों मृतकों की पहचान इंद्र लाल कोरी पिता राम प्रसाद कोरी 65 वर्ष व भोला कोरी पिता बसंत कोरी 60 वर्ष निवासी खटखरी के रूप में की गई है। जबकि अन्य घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊगंज में भर्ती कराया गया है। नईगढी थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्षों पर हत्या का मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़े : कांग्रेस नेता सिद्धार्थ तिवारी ने छात्रों की सेमेस्टर फीस माफ कराने उठाई मांग

क्या था मामला

मिली जानकारी में बताया गया है कि शिवानंद कोरी ने रामशरण कोरी को 6 महीने पूर्व शराब पीने के लिए 100 रुपये कर्ज में दिया था। समय-समय पर वह 100 रुपये वापस करने की मांग लगातार रामशरण कोरी से करता रहा लेकिन हर बार रामशरण कोरी यह कह कर उसे टाल देता था कि अभी पैसे नहीं हैं बाद में उसे वापस लौटा देगा। गुरुवार की सुबह जब एक बार फिर शिवानंद कोरी ने रामशरण कोरी से सौ रुपये वापस करने की बात कही तो रामशरण कोरी ने कहा कि किस बात के पैसे, मैने कभी तुमसे पैसे उधार लिए ही नहीं थे। जिसको लेकर शिवानंद कोरी और रामशरण कोरी के बीच विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते उक्त विवाद हाथापाई और हाथापाई के बाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। दोनों पक्षों के लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दी। उक्त विवाद में जहां शिवानंद कोरी की ओर से इंद्रलाल कोरी तथा रामशरण कोरी की ओर से इस भोला कोरी की इलाज के दौरान मौत हो गई वहीं आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़े : TRS कॉलेज के स्थापना को लेकर राजघराने के पुष्पराज सिंह ने दिया बड़ा बयान : कहा ये 

राजनीतिक प्रभाव भी बना कारण

मिली जानकारी में बताया गया है कि दोनों पक्ष दो बड़े दलों की राजनीति करते हैं लिहाजा दोनों पक्ष विवाद से पीछे नहीं हट रहे थे। हालांकि उक्त मामला पुलिस के पास भी पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने 100 रुपये के विवाद को मामूली विवाद समझकर हस्तक्षेप करना उचित नहीं समझा। यही कारण रहा कि 100 रुपये का विवाद इतना बढ़ा कि 2 लोगों की जान चली गई। दोनों की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन विवेचना की बात करता नजर आ रहा है। हत्या का मामला भले ही दर्ज हो गया हो लेकिन राजनीतिक शिफारिस कम होने का नाम नहीं ले रही है।

ये भी पढ़े : हो जाये सतर्क, रीवा में मिला एक और कोरोना मरीज ,युवक के बहन की रिपोर्ट आई पॉजिटिव : 39 पंहुचा आकड़ा

गांव में तनाव

उक्त घटना के बाद गांव में तनाव फैला हुआ है लोगों का मानना है कि अभी विवाद होने की संभावना है लिहाजा पुलिस पूरे मामले पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है, साथ ही पुलिस इस बात पर भी नजर बनाए है कि दोबारा खूनी संघर्ष न हो, इसके लिए गांव में लगातार पुलिस ने गश्त करना शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़े : एम्स में भर्ती रीवा की राजकुमारी की ये आई रिपोर्ट, एम्स प्रशासन ने लिया ये निर्णय

ये है घायल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त खूनी संघर्ष में विवेक कुमार कोरी, श्याम लाल कोरी, संतोष कोरी, रामभरोसे कोरी, शिवानंद कोरी, रामशरण कोरी, पंकज कोरी एवं रामायण कोरी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊगंज में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़े : IAS समेत प्रशासनिक फेरबदल जारी ,कमिश्नर अशोक भार्गव का तबादला : राजेश कुमार जैन बने रीवा कमिश्नर

वर्जन

100 रुपये के विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में जहां 2 लोगों की हत्या हो गई है। वहीं 6 लोग घायल हुए हैं। मामला दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है।

विद्या वारिधि तिवारी, थाना प्रभारी नईगढी।

Related Topics

Latest News