BREAKING : रीवा में कोरोना का विस्फोट, प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा बेचैन : संक्रमितों की तादाद पहुँची 114


रीवा. जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता नजर आने लगा है। बल्क में 20-15 की तादाद में एक-एक दिन में पॉजिटिव केस आ रहे हैं। इससे पूरे जिले में हड़कप मचा है। प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा भी बेचैन है। तमाम कोशिश के बावजूद भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा।


आलम है कि 24 घंटे में प्राप्त हुई रिपोर्ट में कुल 25 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 19 मामले हनुमाना से एवं 6 मामले रीवा शहर के बताए गए हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की तादाद 114 तक पहुंच गई है। हालांकि इसमें 65 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए हैं, जबकि 48 एक्टिव संक्रमितों का इलाज चल रहा हैं।


कोरोना प्रभारी डॉक्टर अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि रीवा जिले के हनुमना ब्लाक में तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं जबकि शहर में भी 6 मामले प्रकाश में आए हैं। एक मामला जिले के डभौरा क्षेत्र का है जहां के रहने वाले युवक ने अपनी जांच उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में स्थित लैंब में कराई थी जहां वह पॉजिटिव पाया गया है। जिसकी जांच संजय गांधी अस्पताल में स्थित लैंब में किया जाना अभी शेष है।

रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि अभी 567 जांचें शेष है, जो कि हनुमाना की है। कहा किइस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में कुल 25 मामले आए हैं। इस बीच कोरोना के कारण अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है।


डॉ श्रीवास्तव के मुताबिक हनुमना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एक स्टाफ नर्स का बेटा जो दिल्ली से आया था। वह महीने भर तक विभिन्न समारोहों में शामिल हुआ था। उसके बाद उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो जांच हुई जिसमें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके संपर्क में आने वाले 10 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बताया कि स्वास्थ्य महकमा लगातार संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपलिंग कर जांच के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज रहा है। इस तरह हनुमना में कुल 29 मरीज हो गए हैं।


कोरोना केस आने की जानकारी लगते ही कमिश्नर एसके जैन, आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी राकेश सिंह सहित प्रशासनिक अमला हनुमना पहुंचा और प्रत्येक कंटेनमेंट जोन का भ्रमण किया। उपस्थित अधिकारियों ने अमले आवश्यक कार्रवार्ठ के निर्देश दिए।

हनुमना में कोरोना के मरीज बढ़ रहें है। इसके लिए आवश्यक तैयारी की गई है। जांच तेज कर दी गई है। 

राकेश जैन, कमिश्नर रीवा संभाग




Powered by Blogger.