BHOPAL : अब नहीं लगेगा किसी भी तरह का LOCKDOWN : जनता स्वयं करे अपना बचाव : CM शिवराज

 
BHOPAL :  अब नहीं लगेगा किसी भी तरह का LOCKDOWN : जनता स्वयं करे अपना बचाव : CM शिवराज

भोपाल। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार अब लॉकडाउन नहीं लगाएगी। राजधानी भोपाल के साथ प्रदेश के कुछ इलाकों में लगा लॉकडाउन समाप्त होने पर सरकार ने इसे आगे बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है। सरकार अब संक्रमण रोकने के लिए दूसरे विकल्प तलाशाने में जुटी है। यानी नए विकल्प मिलने तक अब जनता को ही कोरोना से बचने के प्रयास करना होगा।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें अब अपनी अर्थव्यवस्था की गति को तेज करना है। इसलिए अब से राज्य के किसी भी जिले में तालाबंदी नहीं होगी। यदि अपरिहार्य कारणों से किसी भी जिले में तालाबंदी की आवश्यकता होती है, तो राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी।  


गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सरकार ने अपने सारे प्रयास कर लिए हैं। लंबे समय तक लॉकडाउन नहीं रख सकते। इससे आर्थिक और आम आदमी की जिंदगी पर असर पड़ रहा है। इसलिए इसे खोला गया है। अब जनता के हाथ में है, वो किसी भी तरह इस संक्रमण से अपना बचाव करें।


गृह मंत्री ने कहा कि सरकार ने अस्पताल, इलाज, वेंटीलेटर, दवाएं और अन्य सुविधाएं फ्री कर दी हैं। लेकिन हम चाहते हैं कि लोगों को इसकी जरूरत ही नहीं पड़े। सावधानी ही इस बीमारी से बचा सकती है। इसलिए लोग अपने आपके लिए हर वो तरीका अपनाएं जिससे वे सुरक्षित रह सकें।


Related Topics

Latest News