बड़ी राहत : कलेक्टर के आदेश बाद कल से इंदौर की सडकों में दौड़ेंगी आई बस और सिटी बस : इंदौर से भोपाल के अलावा अन्य संभागों में भी मिलेगी सुविधा

इंदौर से बसों का संचालन 5 सितम्बर से शुरू किया जायेगा। यह महत्वपूर्ण निर्णय आज कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में तय किया गया कि इंदौर से भोपाल तथा इंदौर संभाग में बसों का संचालन शुरू हो जायेगा। बैठक में आई बस और सिटी बसों के संचालन को शुरू करने का भी निर्णय लिया गया।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि बस आनर्स एसोसिएशन की समस्याओं को राज्य शासन द्वारा गंभीरता से लिया गया। उनसे सतत चर्चा की गई। चर्चा के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बस आनर्स एसोसिएशन की समस्याओं के निराकरण के संबंध में की गई कार्यवाही की जानकारी दी गई।
बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि‍ इंदौर संभाग में बसों का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। इंदौर से भोपाल वाल्वों बस सर्विस भी शुरू हो जायेगी। बैठक में तय किया गया कि इंदौर में पहले बीआरटीएस पर आई बस शुरू की जा रही है। इसके बाद सिटी बस का संचालन शुरू किया जायेगा।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि बस आनर्स एसोसिएशन की टेक्स, किराये के निर्धारण सहित अन्य समस्याओं के निराकरण के लिये वरिष्ठ स्तर पर चर्चा कर आगामी कार्यवाही की जा रही है। अगस्त तक टैक्‍स माफ करने, किराये के निर्धारण के लिये समिति की बैठक आयोजित करने , परमिट की समस्याओं के निराकरण आदि के संबंध में उचित कार्यवाही शुरू की जा रही है।
उन्होंने बताया कि बसों के संचालन से नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी। आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। आवाजाही में नागरिकों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि बसों के अवैध संचालन के संबंध में भी कार्यवाही की जायेगी। इंदौर में बसों का संचालन पूरी क्षमता के साथ संचालन शीघ्र शुरू हो जायेगा। बैठक में मध्यप्रदेश बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्यगण मौजूद थे।
होटल ,रेस्टोरेंट और बार अब खुल सकेंगे
कोरोना संक्रमण के बाद किए गए लॉकडाउन से ही बन्द हुए होटल ,रेस्टोरेंट और बार अब खुल सकेंगे। इस संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह ने आदेश जारी कर दिया है। रेस्टोरेंट्स और बार 50ऽ क्षमता के साथ खुलेंगे। वहीं होटलों में 100 ऽ क्षमता के साथ कमरे भी उपलब्ध हो सकेंगे । इसी तरह बीआरटीएस कॉरिडोर पर बसों का संचालन भी सुबह 8 से 12 बजे तक हो सकेगा। उसके पहले सुबह 5 से 8 बजे तक मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग के लिए भी बीआरटीएस कॉरिडोर का उपयोग किया जा सकेगा। अन्य मार्गों पर चलने वाली सिटी बसें भी 15 दिन में शुरू की जा सकेंगी। रविवार का लॉकडाउन और रात्रिकालीन कर्फ्यू भी समाप्त कर दिया गया है ।


Powered by Blogger.