REWA : जमीनी विवाद ; परिवार के भाइयों ने ही कर डाली भाई की हत्या : दहशत में रहे गांववासी



रीवा. जमीनी विवाद में एक युवक पर परिवार के लोगों ने धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। बेखौफ आरोपी खून से सना हुआ फरसा लेकर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। घटना में दो आरोपियों के नाम सामने आए हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।


रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना सिरमौर थाने के राजगढ़ गांव में हुई। यहां रहने वाले राकेश उर्फ भोला पाण्डेय का अपने परिवार के लोगों से जमीनी विवाद चलता था। रविवार को फिर से विवाद हो गया। इस कहासुनी में दोनों आरोपियों ने युवक और फरसे से हमला कर दिया। घटना से स्थानीय लोग इस कदर दहशत में रहे कि वे आरोपियों को पकड़ने का प्रयास भी नहीं कर पाए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घर के दरवाजे में युवक का खून से लथपथ हालत में शव पड़ा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।


बताया जा रहा है कि मृतक की जमीन पर चचेरे भाइयों ने कब्जा कर लिया था। पहले हुए विवाद में मृतक हत्या के खिलाफ प्रयास का मामला दर्ज था जिसमें न्यायालय से उसे सजा हुई थी और वह कई साल तक जेल में था। इस दौरान उसके हिस्से की जमीन पर चचेरे भाइयों ने कब्जा करके घर बनवा लिया था। जब वजह से छूट कर आया तो उसके बाद नागपुर चला गया था जहां उसके भाई का परिवार रहता है। लॉकडाउन में वापस आकर वह अपने गांव में ही रह रहा था। आरोपियों से अपनी जमीन वापस करने को कहा जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ और इसकी कीमत युवक को जान देकर चुकानी पड़ी।


आरोपियों का युवक से एक ट्रैक्टर के निकलने को लेकर तात्कालिक विवाद हुआ था। दरअसल पीड़ित के घर के सामने से गांव का एक व्यक्ति अपना ट्रैक्टर निकालना चाहता था जिसकी अनुमति युवक ने दे दी। इस बात पर आरोपियों ने आपत्ति की और युवक से विवाद शुरु हो गया।
Powered by Blogger.