MP : इन शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू लागू : कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर होगी सख्त कार्यवाही


भोपाल। राजधानी सहित पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने एक बार फिर से जोर पकड़ा है...हर रोज प्रदेश में संक्रमित पेशेंट की संख्या बढती जा रही है। बीते 24 घंटों में डेढ़ हजार से ज्यादा मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ हैं। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 90 हजार के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में 1528 मरीज बढ़े हैं।

नहीं लागू होगा LOCKDOWN , अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज, विवाह में सीमित संख्या में शामिल होंगे लोग

इंदौर में 313 मरीज मिलने के बाद यहां मरीजों की संख्या 36623 हो गई है। वहीं भोपाल में 378 मरीज बढ़े और यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 28738 हो गया है। बीते 24 घंटों में नौ मरीजों की मौत हुई है। अब तक बीमारी से 3138 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के बिगड़ते हालातों को देखते हुए सरकार ने सख्त फैसले लिए हैं। एक बार फिर शिवराज सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला : 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे प्रायमरी और मीडिल स्कूल 

आज से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। हर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। यह कर्फ्यू राज्य के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में लगाया गया है। इसी के ही साथ प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी जिले या शहर क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया गया है ।

नहीं लागू होगा LOCKDOWN , अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज, विवाह में सीमित संख्या में शामिल होंगे लोग

बड़ा फैसला : जहां ज्यादा मरीज वहां लगेगा कर्फ्यू , गाइडलाइन का कड़ाई से होगा पालन 

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर इन नियमों का करना होगा पालन - मास्क पहनना अनिवार्य है, इसका पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी। - सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना। - कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी। - स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, स्कूलों में केवल 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी मार्गदर्शन के लिए जा सकेंगे। - सिनेमाघर केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

Powered by Blogger.