MP : यात्रियों को बड़ी राहत : आज से पटरी पर दौड़ने लगी रीवा-जबलपुर स्पेशल एक्सप्रेस

जबलपुर। जबलपुर और रीवा के बीच चलने वाली शटल ट्रेन रविवार से एक बार फिर दौड़ने लगी है। हालांकि यह पूर्व की भांति पैसेंजर नहीं रही। कोविड-19 के बाद शुरू की जा रही ट्रेनों में रेलवे बोर्ड ने इसको भी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन बनाकर चलाने का निर्णय लिया है।

रिश्ते हुए कलंकित : फूफा ने किशोरी से बलात्कार कर बनाया गर्भवती, महिला थाना प्रभारी ने भगाया तो पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार

इटारसी-प्रयागराज-छिवला ट्रेन के बाद रेलवे बोर्ड ने जबलपुर-रीवा के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी शुरू करने की अनुमति दे दी। जिसके बाद यह ट्रेन जबलपुर-रीवा स्पेशल एक्सप्रेस के नाम से रविवार की सुबह से दौड़ने लगी। रविवार की सुबह ट्रेन निर्धारित समय 7:20 बजे जबलपुर स्टेशन से रीवा के लिए रवाना हुई जो दोपहर में 2:10 बजे रीवा से चलकर रात्रि 8:35 पर जबलपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन को चलाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। हालांकि रेल प्रशासन ने इसे पैसेंजर की जगह स्पेशल एक्सप्रेस बना दिया है जो इस ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी परेशानी होगी। जबलपुर-रीवा-जबलपुर के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 01705 व 01706 पूरी तरह आरक्षित है। पश्चिम मध्य रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने बताया कि रेलवे बोर्ड द्वारा गाड़ी संख्या 01705-01706 जबलपुर-रीवा-जबलपुर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह गाड़ी 24 जनवरी 2021 से आगामी आदेश तक चलेगी। गाड़ी में 01 वातानुकूलित चेयरकार, 18 सामान्य श्रेणी और 02 एसएलआरडी सहित कुल 21 कोच होंगे। ट्रेन अपने पूर्व के निर्धारित समय पर ही चल रही है।

कल से पटरी पर दौड़ेगी रीवा जबलपुर शटल : जानिए कितने रुपये होगा किराया

22 से दौड़ने लगी इटारसी-छिवकी एक्सप्रेस: इससे पूर्व रेलवे ने जबलपुर मंडल के अंतर्गत चलने वाली 4 पैसेंजर ट्रेनों में सबसे पहले इटारसी-प्रयागराज-छिवकी ट्रेन को चलाने का निणर््ाय लिया था। इस ट्रेन को भी पैसेंजर की जगह स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर चलाया जा रहा है। इटारसी-प्रयागराज-छिवकी एक्सप्रेस 22 जनवरी से चलने लगी है। ट्रेन के सभी डिब्बे आरक्षित हैं। गाड़ी संख्या 01117-01118 इटारसी-प्रयागराज छिवकी स्पेशल एक्सप्रेस में 04 द्वितीय शयनयान श्रेणी, 08 सामान्य श्रेणी और 02 एसएलआरडी सहित कुल 14 कोच हैं।

CM के आने से रीवा शहर के अधिकारियों में मची खलबली, रातोंरात जोरों से चल रहा काम, रोड से लेकर सभी कार्यालय चकाचक

Powered by Blogger.