REWA : रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जन सुनवाई में तीन पीडि़तों को दी आर्थिक सहायता, 169 आवेदन पत्रों में की जन सुनवाई


रीवा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जन सनुवाई में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी तथा अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी ने आम जनता के 169 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जन सुनवाई में संयुक्त कलेक्टर माला त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। आवेदन पत्रों की सुनवाई करते हुए कलेक्टर ने तीन पीडि़तों को जिला रेडक्रास समिति से पांच-पांच हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने दीपा शुक्ला, संगीता देवी तथा सुनीता बंसल को पांच-पांच हजार रूपये की सहायता मंजूर की।

कलेक्टर ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर तीन दिन तक संचालित होने वाले अभियान का किया शुभारंभ

जन सुनवाई में ग्राम हर्दी, कपसा, मझियार तथा बड़ी हर्रई के लगभग 80 आवेदकों ने जमीन के पट्टे तथा रोजगार उपलब्ध कराने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने उन्हें समझाइश देते हुए कहा कि जमीन के पट्टे वर्तमान में नहीं दिये जा रहे हैं। शासन द्वारा इस संबंध में निर्देश मिलने पर ही पट्टे दिया जाना संभव होगा। स्वसहायता समूह बनाकर स्वरोजगार के लिये प्रयास कर सकते हैं। कलेक्टर ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदकों के गांव में मनरेगा योजना से कार्य मंजूर करके रोजगार के अवसर देने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने रंगोली प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को किया पुरस्कृत, आप भी दिखाएं अपना हुनर : प्रथम पुरस्कार के लिए एक लाख रुपए की घोषणा

 जन सुनवाई में दुकौड़ी लाल निवासी गोड़हा ने जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने तहसीलदार सेमरिया को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। धोखिया सोनी निवासी दुआरी ने आवास के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। साधना साकेत निवासी रतहरा ने राशन कार्ड में नाम सुधार कर खाद्यान्न पर्ची के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला आपूर्ति अधिकारी को संशोधित पर्ची जारी करने के निर्देश दिये। जन सुनवाई में कन्या स्कूल गढ़ में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत की गई। कलेक्टर ने एसडीएम मनगवां को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने नव जीवन अभियान के लिये अधिकारियों को दी जिम्मेदारी

जन सुनवाई में भगवानदीन साहू निवासी ग्राम चुनरी ने नहर के लिये अधिग्रहीत भूमि का उपयोग न करने पर उसे किसान को वापस करने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने एसडीएम त्योंथर को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अर्चना वर्मा निवासी सेमरिया ने बंद आधार पंजीयन पुन: चालू कराने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने जिला प्रबंधक ई गवर्नेंस को कार्यवाही के निर्देश दिये। प्रदीप तिवारी निवासी ढखरा ने अतरैला में शासकीय तालाब पर पूर्व सरपंच द्वारा किये गये अवैध कब्जे को हटाने के लिये आवेदन दिया। कलेक्टर ने एसडीएम त्योंथर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिये। जन सुनवाई में ग्राम रौरा में सरपंच तथा सचिव द्वारा सीसी रोड एवं नाली निर्माण में अनियमितता की शिकायत की गई। कलेक्टर ने जिला पंचायत के सीईओ को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये।

समान गोलीकांड : मामूली विवाद पर कार सवारों ने दना-दन बरसाई गोली, मौके पर हो गई युवक की मौत : फेल हुए पुलिस के सारे तंत्र आरोपियों का नहीं लगा पता


LIKE करें रीवा न्यूज़ मीडिया का OFFICIAL PAGE पढ़ें ताजा खबरें 

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 7694943182,6262171534

Powered by Blogger.