MP : शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बोले- अभी नहीं खुलेंगे कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूल

 

MP : शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार बोले- अभी नहीं खुलेंगे कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूल

भोपाल । मध्य प्रदेश में फिलहाल कक्षा पहली से आठवीं तक के स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की अभी सहमति नहीं है। इसलिए छोटे बच्चों के स्कूल खोलने पर निर्णय नहीं लिया जा सका है। चूंकि, मामला छोटे बच्चों से जुड़ा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग की सहमति मिलने के बाद ही प्राथमिक व माध्यमिक (पहली से आठवीं) स्कूल खोले जाएंगे।

बैतूल और नीमच के कलेक्टर पर गिरी गाज, गुना-निवाड़ी के SP भी हटाए

दरअसल, दिसंबर 2020 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया था कि प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इसके बाद कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। जिस पर शिक्षा विभाग ने स्वास्थ्य विभाग से स्कूल खोलने या बंद रखे जाने को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। स्वास्थ्य विभाग ने छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने की सहमति नहीं दी है। इसलिए शिक्षा विभाग अपने स्तर पर कोई निर्णय नहीं ले रहा है। शिक्षा मंत्री परमार ने भी स्थिति साफ कर दी है कि स्वास्थ्य विभाग की सहमति मिलने के बाद ही प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल खोले जाने को लेकर विचार करेंगे।

नौवीं से 12वीं तक के खुल रहे स्कूल

कोरोना संक्रमण नियंत्रण में होने पर सरकार ने नौवीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने पर सहमति दी थी। इसके चलते स्कूल निर्धारित गाइड लाइन का पालन करते हुए खोले जा रहे हैं। कॉलेज भी खुल चुके हैं। ऐसे में अनुमान था कि 31 मार्च से पहले ही सरकार प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों को खोलने पर कोई निर्णय ले सकती है, पर शिक्षा मंत्री के बयान के बाद फिलहाल स्कूल खोले जाने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। दूसरी ओर राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, पंजाब, आंध्रप्रदेश, बिहार आदि राज्यों में छोटे बच्चों के स्कूल खुल चुके हैं।


रीवा की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरें 

पिता से रुपये ऐंठने स्वयं के अपहरण की पुत्र ने रची कहानी, SP रीवा ने ऐसे किया खुलासा

खेत में मिली महिला की छत-विछत हालत में लाश, रेप के बाद हत्या का आरोप












लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA  फेसबुक पेज लाइक करें

Related Topics

Latest News