REWA : नागपुर के तर्ज के आधार पर रीवा में भी बनेगा मेडिकल हब : पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ल

रीवा। पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि रीवा जिले को मेडिकल हब बनाने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं। जिले में नागपुर के तर्ज के आधार पर यहां भी सर्वसुविधायुक्त चिकित्सालय का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही रीवा संभाग के नागरिकों को अपना इलाज कराने के लिए नागपुर एवं दूसरे शहरों में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। सर्वसुविधायुक्त चिकित्सालय एवं चिकित्सा विशेषज्ञ रीवा जिले में ही उपलब्ध होंगे। वे आज कलेक्ट्रेट स्थित बाणसागर सभागार में निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये जागरूकता अभियान चलायें : पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि प्रथम चरण में कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय का निर्माण कर वहां पर चिकित्सा के लिए अतिआधुनिक मशीने उपलब्ध करायी गयीं। इसके पश्चात संजय गांधी मेडिकल हास्पिटल में एमआरआई एवं सिटी स्कैन मशीन स्थापित की गयी। इसके पश्चात अतिगंभीर बीमारियों के इलाज के लिए सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल की स्थापना की गयी और उच्च स्तरीय चिकित्सा विशेषज्ञ नियुक्त किये गये। इससे ह्मदय रोगों के इलाज के लिए बाहर जाने की मजबूरी से मुक्ति मिली और ह्मदय रोगियों का इलाज प्रारंभ हो गया है। अगले चरण में शीघ्र ही रीवा जिले में मेडिकल मॉल बनकर तैयार होगा। इसका लोकार्पण 26 जनवरी को किये जाने की तैयारी है।

रीवा में लागू हुई धारा 144 , अगर ये काम किया तो होगी सख्त कार्यवाही

पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने संबंधित निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि को निमार्णाधीन मॉल का निर्माण शीघ्र करने और अक्टूबर माह में लोकार्पण की तैयारी करने के निर्देश दिये। इस भवन में 750 दुकानों का निर्माण किया जायेगा और मैकेनाइज्ड पार्किंग बनायी जायेगी। पूर्व मंत्री ने जयस्तम्भ चौक के पास निमार्णाधीन भवन का निर्माण शीघ्र पूर्ण करने और जयस्तम्भ से बड़ी पुल तक 9 मीटर रोड के चौड़ीकरण के निर्देश दिये।

पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल के निवास पहुंचकर विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने की सौजन्य भेंट

बैठक में कलेक्टर इलैयाराजा टी, हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री अनुज कुमार सिंह सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।  

नशीली कफ सिरप का कारोबार करने वाले लकी साकेत के ऊपर प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही

Powered by Blogger.