MP : इन जिलों में सोमवार से लग सकता है नाइट कर्फ्यू, दुकानों के समय में भी होगा बदलाव?

 

MP : इन जिलों में सोमवार से लग सकता है नाइट कर्फ्यू, दुकानों के समय में भी होगा बदलाव?

भोपाल। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र, पंजाब के बाद अब मध्य प्रदेश भी पाबंदियों की जद में आने वाला है। अगर कोरोना के हालात ऐसे ही बेकाबू रहे तो राजधानी भोपाल और इंदौर में कल या परसों से नाइट कर्फ्यू का ऐलान हो सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में रविवार या सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

कोरोना ने एक बार फिर से पकड़ी रफ्तार , भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में फिर से सख्ती के निर्देश : प्रदेश सरकार ने जारी किया अलर्ट

CM शिवराज सिंह ने कहा कि हमारे 10 जिले ऐसे है जहां कोरोना के पॉजिटिव प्रकरण आ रहे हैं, भोपाल, इंदौर और महाराष्ट्र से लगे जिलों में प्रकरण ज्यादा आ रहे हैं, हाल की क्षमता से 50ऽ कम लोग ही शामिल होंगे। स्थिति पर हम नजर रखे हुए है, मास्क लगाना अनिवार्य होगा, आवश्यकता हुई तो भोपाल, इंदौर के बारे में फैसला लेंगे, रात में दुकानें कब तक खुले सोमवार को फैसला लेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा : सभी को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकती, लेकिन हम हर वर्ग को स्वरोजगार के लिए राहत देने में पीछे नहीं रहेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने एक आधिकारिक बयान में कहा, 'कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखें इसे काबू करने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे। रविवार और सोमवार से भोपाल और इंदौर में रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है।' शुक्रवार की शाम राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने यह बात कही।

भोपाल और इंदौर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, रविवार या सोमवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू की तैयारी

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से हवाई, ट्रेन या सड़क मार्ग से राज्य में आने वाले लोगों का थर्मामीटर से स्कैन किया जाना चाहिए। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। बीते दिनों दिनों से लगातार पंद्रह हजार के करीब नए केस मिल रहे हैं।बयान में कहा गया कि बैठक के दौरान महाराष्ट्र के लोगों के आगमन को प्रतिबंधित करने के तरीकों पर भी चर्चा की गई। चौहान ने अधिकारियों को कोरोना वायरस गाइडलाइन और नियम सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए। बता दें कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश में 603 नए मामले मिले थे।

अब बच्चों और युवाओं पर कोविड का अटैक, एक सप्ताह में 18 साल से कम उम्र वाले 96 हुए पाजिटिव

मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे खराब हालत इंदौर की हुई है। इंदौर में जहां 219 नए केस सामने आए, वहीं भोपाल में शुक्रवार को 138 नए कोरोना केस देखने को मिले। इस तरह से राज्य में कोरोना के कुल मामले 45079 पहुंच चुके हैं। इंदौर में अब तक 940 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि भोपाल में 621 लोगों की।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Related Topics

Latest News