REWA : शहीद लक्ष्मीकांत को एक करोड़, एक मकान व परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

Telegram

           

रीवा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुए रीवा जिले के ग्राम बरछा ककरहा के वीर सपूत लक्ष्मीकांत द्विवेदी का उनके गृहग्राम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार गत दिवस किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने शहीद के घर जाकर स्वजनों को सांत्वना दी। 

होली की छुट्टी में घर आने का वादा कर तीन घंटे बाद शहीद हो गया बेटा : 7 साल और 3 साल की बेटी हादसे से अनजान

उन्होंने कहा कि शहीद के स्वजनों को मध्यप्रदेश सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की राशि, एक मकान तथा स्वजनों के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वीर सपूत लक्ष्मीकांत द्विवेदी ने अदम्य साहस का परिचय दिया। उनकी शहादत को हम सब नमन करते हैं। मध्यप्रदेश सरकार वीर सपूत के परिजनों के साथ खड़ी है। परिवार की सुरक्षा और देखभाल की जिम्मेदारी हमारी है। शहीद लक्ष्मीकांत की शहादत की खबर सुनकर मुख्यमंत्री जी ने मुझे, पूर्व मंत्री तथा विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी तथा विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल को भेजा है। यदि विधानसभा नही चल रही होती तो वह स्वयं यहां आते और शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते।

पंचतत्व में विलीन हुआ रीवा का लाल, अंतिम संस्कार करने उमड़ा जन सैलाब

हम सबका बढ़ाया मान

सांसद जनार्दन मिश्रा ने वीर सपूत को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि विन्ध्य के सपूत ने हम सबका मान बढ़ाया है। छोटी उम्र में उन्होंने भारत माता की सेवा में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए हैं। उनके परिवार की पूरी देखरेख की जाएगी। शहीद श्री द्विवेदी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि हमे श्री द्विवेदी के जाने का दुख है तो उनकी शहादत पर गर्व भी है। उन्होंने भारत मां की सेवा में नक्सलियों से संघर्ष करते हुए अपने प्राणों का बलिदान किया है। विन्ध्य के सपूत का यह बलिदान सदैव याद रखा जाएगा। उनके स्वजन को सरकार की ओर से हर संभव सहायता दी जाएगी। 

रीवा के वीर बेटे पर पूरे गांव को नाज, शहीद का पोस्टर लेकर रैली निकाली, अंतिम दर्शन करने उमड़ी भीड़

शहीद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए विधायक त्योंथर ने कहा कि विन्ध्य के सपूत लक्ष्मीकांत द्विवेदी की शहादत से हम सबका सर गर्व से ऊंचा हो गया है। उन पर नक्सलियों ने धोखे से हमला किया। नक्सलियों से संघर्ष में उनके प्राणों का बलिदान हुआ। ईर्श्वर अपने चरणों में उनको स्थान दे। मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल ने कहा कि शहीद लक्ष्मीकांत द्विवेदी ने भारत माता की रक्षा में अपने प्राणों को उत्सर्ग कर दिया। उनकी यह शहादत चिर स्मरणीय रहेगी।

विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद गिरीश गौतम का जगह- जगह हुआ जोरदार स्वागत : उमड़ा भारी जन सैलाब

विदित हो कि शहीद लक्ष्मीकांत द्विवेदी को द्धा सुमन अर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के मंत्री रामखेलवान पटेल एवं विधायकगणों को भोपाल से वायुयान द्वारा रीवा भेजा। तदुपरांत सभी लोग सड़क मार्ग से शहीद के गृहग्राम पहुंचे तथा उनकी शहादत को नमन किया।

Powered by Blogger.