MP : रीवा जिले के 85 वैक्सीनेशन सेंटरों में आज लगेगा 15650 लोगों को टीका, गांव से ज्यादा शहरी केन्द्रों पर फोकस

Telegram

रीवा। देश प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए राज्य सरकार ने ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है। इसके संबंध में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने 7 अप्रैल और 8 अप्रैल की कार्य योजना बनाई है। सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को 85 वैक्सीनेशन सेंटरों में 15650 लोगों को टीकाकरण किया जाएगा।

कलेक्टर इलैया राजा टी ने की नेक पहल; संजय गांधी के डॉक्टरों को घरों में निजी प्रैक्टिस करते पकड़ा : डॉक्टरों में मचा हड़कंप

यहां पर रजिस्ट्रेशन और परिचय पत्र अनिवार्य किया गया है। जिला प्रशासन की मंशा है कि भीड़ वाले स्थान शहर में ज्यादा है। ऐसे में गांव की अपेक्षा शहर में ज्यादा से ज्यादा वैकसीन लगाई जाए। वहीं कई केन्द्रों में लक्ष्य से ज्यादा भीड़ उमड़ती है। ऐसे में वहां पर जरूरी लोगों को ही टीका लगाया जाएगा। इससे स्वास्थ्य विभाग की रूटीन प्रक्रिया न खराब हो।

बड़ी लापरवाही के चलते बढ़ रहे रीवा में कोरोना के मरीज : लगातार दो दिन से मिल रहे 50 से ज्यादा नए केस

शहरी क्षेत्र में यहां लग रहा टीका

शहरी क्षेत्र में 11 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है। ​जिला अस्पताल रीवा 250, ​जिला अस्पताल डीईआइसी 250, मेडिकल कॉलेज 500, संजीवनी ​क्लीनिक चिरहुला 300, संजीवनी ​क्लीनिक ढेकहा 300, यूपीएचसी बोदाबाग 150, यूपीएचसी रतहरा 150, यूपीएचसी खैरी न्यू बस्ती में 150, सिविल डिस्पेंसरी एपीएस में 300, रीवा हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर 100, विंध्या हास्पिटल 100 में वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

जगह जगह मास्क चेकिंग से नवयुवकों में मचा हड़कंप : जुर्माना वसूलकर भेजे गए जेल

अब तक 1,70,373 व्यक्तियों को लगे कोरोना टीके

रीवा जिले में एक मार्च से कोरोना से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। अभियान के दौरान 4 अप्रैल तक एक लाख 70 हजार 373 व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं। जिले में 45 साल से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

मेडिकल स्टोर के लाइसेंस पर धड़ल्ले से चल रहें दो दर्जन से अधिक क्लीनिक : आज तक नहीं हो पाई कार्यवाही

Powered by Blogger.