REWA : जगह जगह मास्क चेकिंग से नवयुवकों में मचा हड़कंप : जुर्माना वसूलकर भेजे गए जेल

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना नियंत्रण के निर्देश अधिकारियों को दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले के प्रभारी सचिव तथा कलेक्टर कोरोना संक्रमण को रोकने के उपायों एवं संक्रमितों के उपचार व्यवस्था की समीक्षा करें। जिले में जन जागरूकता अभियान चलायें। लोगों को मास्क के नियमित उपयोग के लिये प्रेरित करें। कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिये पर्याप्त बिस्तरों की संख्या हर जिले में सुनिश्चित करें। जिन जिलों में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के केसों में तेजी से वृद्धि हुई है वहां संक्रमण के बढ़ने के कारणों का पता लगाकर उसके अनुरूप नियंत्रण के प्रयास करें। 


कलेक्टर इलैयाराजा टी एवं एसपी राकेश कुमार सिंह द्वारा भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंचकर लोगों को मास्क लगाने की समझाइस दी। 

वहीं रीवा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मरीजों को देखते हुए प्रशासन ने अब कमर कस ली है। बिना मास्क घूमने वालों को चालान काट कर समझाइस दी जा रहीं है। ऐसे लोगों के लिए प्रशासन जुर्माना के साथ जेल भेजने का प्रबंध भी किया है। इस पहल का रीवा जिला में कितना असर दिखेगा ये तो आने वाले दिन बतायेंगे।  

थाना सामान पुलिस कार्यवाही करते हुए 

जगह जगह कटे भारी चालान 

कलेक्टर इलैयाराजा टी एवं एसपी राकेश कुमार सिंह द्वारा भीड़भाड़ वाले इलाकों में पहुंचकर लोगों को मास्क लगाने की समझाइस दी। रविवार की सख्ती का असर सोमवार को देखने को मिला जहां ज्यादातर बाजार सूने रहे।


थाना बिछिया में बिना मास्क के पाये जाने पर काटे चालान 

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के निर्देशन पर लगातार कोरोना महामारी संक्रमण के चलते  मास्क लगाने के लिए लोगो को जागरूक करने के साथ साथ वाहन चेकिंग के माध्यम से भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है आज  मार्तंड स्कूल तिराहा, शिल्पी प्लाजा एवं कॉलेज चौराहा में सघन चेकिंग करते हुए बिना मास्क के वाहन चालकों को रोककर सख्त हिदायत देते हुए चलानी कार्यवाही की गई। 

 
थाना रायपुर कर्चुलियान ने हाईवे में भी माक्स को लेकर चेकिंग लगाई 

चालान पर एक नज़र 

सिटी कोतवाली रीवा पुलिस द्वारा मास्क न लगाने पर बड़ी पुल रतहरा धोबिया टंकी में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया गया 140 चालान किए जाकर 14300/rs जुर्माना जमा कराया गया.

वही थाना बिछिया में बिना मास्क के पाये जाने पर 22 चालान 2250/- रुपए समन्स शुल्क बसूला गया। समन्स शुल्क न देने पर 60 लोगों को ओपन जेल में रखा गया।

रीवा बिना मास्क वालों को थाना समान प्रांगण के बाहर खुली जेल में रखा गया, 1 घंटे बाद तहसीलदार के निर्देश के हिदायत देकर एवं चालान कर छोड़ा गया।

शहर के सिविल लाइन थाना प्रभारी ओंकार तिवारी ने थाना के सामने चेकिंग लगाई बिना मार्क्स पहने वाहन चालक की चालानी कार्यवाही की 100 से ज्यादा चालान काटे ₹10250 का चालान काटा समझाइश देकर छोड़ा। 

रीवा रायपुर कर्चुलियान हाईवे में भी माक्स को लेकर चेकिंग लगाइ गई नायब तहसीलदार एसबी सिंह की मौजूदगी में पुलिस पुलिस ने माक्स ना लगाने वालों पर चलानी कार्रवाई की इस दौरान थाना प्रभारी मृगेंद्र सिंह मौजूद रहे। 


थाना चोरहटा पुलिस ने 50 वाहनों का किया चालान

थाना चोरहटा पुलिस द्वारा बढ़ते कोरोना के मद्देनजर बिना मास्क लगाए हुए व्यक्तियों व वाहन दुर्घटनाओं में कमी लाने के मद्देनजर चोरहटा में लगाई गई वाहन चेकिंग करीब 50 वाहनों का किया गया चालान। 60 व्यक्तियों को कोरोना के खतरे से अवगत कराते हुए मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व सेनेटाइजर व साबुन से बार बार हाथ धोने हेतु समझाइस दी गई।

338 भेजे गए जेल, 46 हजार जुर्माना वसूला। 

लापरवाहों को सुधारने के लिए प्रशासन ने अस्थाई जेल बना लिया है जहां मास्क न लगाने वालों को रखा जाएगा। इसकी शुरूआत प्रशासन ने रविवार से कर दी है। प्रशासन ने सड़क पर उतरकर मास्क न लगाने वालों को अस्थाई जेल भेजा। ऐसे 338 लोगों को अस्थाई में रखा गया। वहीं पुलिस द्वारा 46 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया है।

 सख्ती का जगह जगह दिखा असर 

रविवार को कलेक्टर सहित पुलिस प्रशासन सड़क पर उतरकर सख्ती दिखाई तो इसका असर सोमवार को देखने को मिला जहां बाजार में भीड़भाड़ कम देखी गई। वहीं सोमवारी बाजार भी नहीं लगा। हालांकि आसपास के ग्रामीण जन सोमवारी बाजार में खरीददारी करने पहुंच थे लेकिन बाजार खाली देखकर ग्रामीण वापस लौट गए। 


रीवा जिले की सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाली खबरें 

30 मोबाइल पार्टियां बाइकर्स गैंग की हुड़दंग रोकने चप्पे-चप्पे पर तैनात : ट्रिपल बाइकर्स की निकाली हवा






ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.