REWA : रीवा में फिर फूटा कोरोना बम : एक साथ 42 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप

Telegram

रीवा. जिले में रविवार को कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ। एक साथ 42 नए मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। जिले में एक्टिव प्रकरणों की संख्या भी 2 सौ के पार पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को अब सतर्क रहने और सावधानी बरतने की जरुरत है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लगातार इस ओर प्रयास कर रहा है, लेकिन जनता मानने को तैयार नहीं है। कहीं भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है।

लापता महिला का बहुती जल प्रपात में मिला शव, घटनास्थल में मिली स्कूटी और चाभी : मौके पर पहुंची पुलिस

बताया गया है कि रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने 646 व्यक्तियों के सेंपल की जांच किया है, जिसमें करीब 7 फीसदी यानी 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 518 मरीजों की जांच बायरोलॉजी लैब में कराई गई, जिसमें 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जकि एंटीजेन किट से की गई 128 की जांच में 8 पॉजिटिव बताए गए हैं। इस तरह से कोरोना संक्रमण जिले में तेजी से फैल रहा है। मसलन अब एक्टिव मरीजों की संख्या भी 207 पहुंच गई है।

शर्मसार हुआ रीवा : दोस्त की बीवी पर थी बुरी नियत, पत्नी को पाने की चाहत में दोस्त को रास्ते से हटाने की रची साजिश

आधा दर्जन की हालत गंभीर, एसजीएमएच में भर्ती

संजय गांधी अस्पताल के कोरोना वार्ड में करीब आधा दर्जन मरीज भर्ती है। इन मरीजों के फेफड़ों को संक्रमण ने बुरी तरह से जकड़ रखा है। सांस लेने में तकलीफ हो रही है। चिकित्सकों के अनुसार बेहतर इलाज देने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ मरीजों में सुधार भी हो रहा है। लेकिन कुछ की हालत दयनीय है।

दिनदहाड़े ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ी चार बसों में लगी भीषण आग, 10 मिनट में एक करोड़ स्वाहा

13 मरीज हुए स्वस्थ

रविवार को जहां एक साथ 42 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 13 को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज भी किया गया है। बताया गया है कि जिले में अब तक 4 हजार 565 मरीज मिल चुके हैं। जिसमें से 36 की मौत हुई है, जबकि 4 हजार 322 पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुके हैं।

रीवा शहर में सर्वाधिक 30 मरीज मिले

रीवा शहर की स्थिति कोरोना को लेकर भयावाह होती जा रही है। बड़े शहरों की तरह यहां भी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रविवार को 30 नए मरीज रीवा शहर के रहने वाले बताए गए हैं। जबकि मऊगंज में 4, सिरमौर में 4, हनुमना में 2 एवं गोविंदगढ़ व रायपुर कर्चुलियान में 1-1 मरीज मिले हैं।

1041 को लगाई  गई वैक्सीन

रविवार को जिले के केवल दो केंद्रों में टीकाकरण किया गया है। अब वैक्सीन की कुछ डोज बची हुई है। बताया गया है कि रविवार को एसजीएमएच और जिला चिकित्सालय में 1 हजार 41 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। सोमवार को भी इन्हीं केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा। जबकि अन्य केंद्रों में मंगलवार से टीकाकरण प्रारंभ होने की उम्मीद जतायी गई है।

Powered by Blogger.