MP के 5 शहरों में 3 मई की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन बढ़ा : पहले की तरह सभी पाबंदियां रहेंगी लागू

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना (coronavirus) के 12918 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 485703 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5041 पहुंची है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1776 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 78934 हो गई है। लगातार बढ़ कर संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का निर्णय लिया है।

प्रदेश के अस्पतालों में 94% ICU और 83% ऑक्सीजन बेड फुल, जगह नहीं मिलने से दम तोड़ रहे मरीज

राजधानी भोपाल में 3 मई की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले प्रशासन ने पहले 26 अप्रैल तक भोपाल में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था लेकिन अब भोपाल में 3 मई की सुबह छह बजे तक जनता कर्फ़्यू रहेगा। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आदेश जारी कर दिए हैं।

बीमार मां को बीच रास्ते छोड़ जाने की अमानवीयता : माँ का कोरोना टेस्ट कराने जा रहे बेटे को गाड़ी में भरकर थाने ले गई पुलिस : फिर ...

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 7 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। वे इसके जरिये लोगों को इस महामारी को रोकने के प्रयास और संक्रमण रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी देंगे।

मर गई इंसानियत : ​​​​​​​रेमडेसिविर की शीशी में ग्लूकोज का पानी भर कर 20-20 हजार में बेचा : गिरफ्तार

जबलपुर में भी बढ़ा लॉकडाउन

जबलपुर में रविवार 25 अप्रैल को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने लॉकडाउन को एक मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया है। अभी भी पहले की ही तरह सभी पाबंदियां लागू रहेंगी। राशन, गैस और होटल-रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी की सुविधा मिलेगी। फल-सब्जी वाले ठेले में घूमकर बेच सकेंगे। वीकेंड पर दो दिन टोटल लॉकडाउन रहेगा।

बदला वायरस का ट्रेंड : बुजुर्गों से ज्यादा अब युवाओं और बच्चों पर कोरोना का अटैक, उम्र 20 से 44 के नीचे के हो रहें टारगेट

इन जिलों में भी बढ़ाया गया लॉकडाउन

वहीं दूसरी ओर रतलाम में 1 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। साथ ही छिंदवाड़ा में 3 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया है। इससे पहले रविवार को भी बैतूल और अशोकनगर में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया गया था। इस दौरान सभी पाबंदियां पहले की तरह रहेंगी। ऐसे में अब इंदौर, भोपाल और ग्वालियर में भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ना तय माना जा रहा है।



Powered by Blogger.