REWA : BJP नेताओं के लिए नाइट कर्फ्यू नहीं; रात 10 बजे 300 लोग जुटे, खानापूर्ति के लिए आयोजक पर FIR दर्ज

 

REWA : BJP नेताओं के लिए नाइट कर्फ्यू नहीं; रात 10 बजे 300 लोग जुटे, खानापूर्ति के लिए आयोजक पर FIR दर्ज

रीवा। CM शिवराज सिंह चौहान का संदेश है- मास्क और दो गज दूरी। लेकिन लगता है कि यह संदेश रीवा के भाजपा नेताओं तक नहीं पहुंच पाया है। नहीं, तो लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू में रात 10 बजे 300 लोगों की भीड़ एक जगह नहीं जुटाते। कार्यक्रम में भाजपा के दो विधायक भी मंच की शोभा बढ़ा रहे थे। पास में ही गायन मंडली भी बैठी थी। विवाद बढ़ा तो कलेक्टर और एसपी ने अपने स्टाफ को भेजा। खानापूर्ति के लिए आयोजक पर FIR दर्ज की गई।

बड़ी सफलता : लॉकडाउन में बेंचने के लिए मंगवाया था लाखों रुपयों की नशीली सिरप का जखीरा, तीन आरोपी गिरफ्तार

शनिवार रात रीवा शहर के भाजपा नेता हीरेंद्र प्रताप सिंह मझियार हाउस ने मैरिज गार्डन स्वयंवर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन विंध्य की गायिका मणि माला सिंह के जन्मदिन पर पुस्तक विमोचन का कार्यक्रम रखा गया था।कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी। ऊपर से 50 की जगह 300 लोग कार्यक्रम में शिरकत किए। मंच पर भाजपा के सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी और सिरमौर विधायक दिव्य राज सिंह मंचासीन रहे। यह हाल तब है, जब रीवा में शनिवार को 95 संक्रमित मिले। एक सप्ताह के अंदर 500 मरीज मिले चुके हैं।

लॉकडाउन के पहले दिन गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अलर्ट रहा पुलिस अमला; SP ने भ्रमण कर बेवजह घूमने वालों को दी समझाइस

शनिवार की रात 10 बजे कलेक्टर इलैया राजा टी और एसपी राकेश सिंह को कार्यक्रम की जानकारी मिली। अफसरों ने तहसीलदार को मौके पर भेजा। मौके पर गीत-संगीत चल रहा था। तहसीलदार को कई लोग बिना मास्क के दिखे। सोशल डिस्टेंसिंग के तार तार दिखी। पैलेस में थर्मल स्क्रीनिंग तक की व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में एसपी के निर्देश पर अमहिया थाना प्रभारी उप निरीक्षक शिवा अग्रवाल ने कार्यक्रम आयोजक हीरेन्द्र प्रताप सिंह पर धारा 188 महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही एसपी ने कहा है कि पैलेस संचालक के पर भी मामला दर्ज किया जाएगा।

रीवा में दिखा लॉकडाउन का असर; सडकों पर पसरा सन्नाटा, जगह जगह पुलिस अलर्ट; बेवजह घूमने वालों के कटे चालान

ऐसे लगी कार्यक्रम की भनक

सबसे पहले आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी प्रमोद शर्मा ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। इसके बाद प्रशासन कार्रवाई के लिए आगे आया। रविवार को सोशल मीडिया पर भाजपा नेताओं के खिलाफ लोगों ने अपनी भड़ास निकाली। इस संबंध में भाजपा के दोनों विधायकों से बात करने की कोशिश की गई तो दोनों के मोबाइल स्वीच ऑफ थे।

Related Topics

Latest News