MP : रीवा में बेकाबू हुआ कोरोना : TRS कॉलेज में प्रोफेसर समेत परिवार के कई लोग हुए संक्रमित : छात्रों में मचा हड़कंप

 

         MP : रीवा में बेकाबू हुआ कोरोना : TRS कॉलेज में प्रोफेसर समेत परिवार के कई लोग हुए संक्रमित : छात्रों में मचा हड़कंप

रीवा। शहर के चर्चित ठाकुर रणमत सिंह स्वशासी महाविद्यालय में प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर के संक्रमित होने के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई है। बताया गया कि टीआरएस कॉलेज में गणित विभाग के प्राध्यापक, उनकी पत्नी समेत परिवार के अन्य लोग पॉजिटिव है। वहीं व्यवसायिक प्रशासन विभाग की सहायक प्राध्यापक और उनके परिवार के कुछ लोग भी संक्रमित है। अचानक कॉलेज में कोरोना की दस्तक से अन्य प्राध्यापकों और छात्रों में भय बन गया है।

पुरानी रंजिश को लेकर युवक पर जानलेवा हमला, 10 बदमाशों ने चार लोगों को मारा चाकू

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि अगर टीआरएस कॉलेज में कोरोना बेकाबू हुआ तो छात्रों की पढ़ाई और परीक्षा पर भी बुरा असर हो सकता है। ऐसे में प्राध्यापकों के साथ छात्रों को जागरूक होने की आवश्यकता है। कैंपस में आने वाले सभी लोग जो इन प्राध्यापकों के संपर्क में आए है, वे होम क्वारंटाइन रहे। इससे अन्य लोगों तक वायरस पहुंचने से रोका जा सके। साथ ही जिनकी उम्र 45 प्लस है वे सभी लोग टीका लगवांए और दूसरों को भी प्रेरित करें।

होली मानने गए रियल टेस्ट रेस्टोरेंट के संचालक की हत्या, सात आरोपी गिरफ्तार ; मुख्य आरोपी फरार

जिले में हुए 141 एक्टिव केस

स्वास्थ्य विभाग के बु​लेटिन के अनुसार 31 मार्च तक जिले में 141 एक्टिव केस हो गए है। ​तीन दिन के अंदर 72 से ज्यादा केस आए है। हर ​दिन 20 केस से ज्यादा आ रहे है। बीते दिन ही जिले में 25 नए केस आए थे। इनमें प्राध्यापक और सहायक प्राध्यापक समेत उनका पूरा परिवार संक्रमित आया था। इसी के मददेनजर प्रदेश सरकार ने आने वाले रविवार 4 अप्रैल को पूरा जिला लॉकडाउन करने का आदेश दिया है।

हुड़दंगियों का अड्डा बन गया चाय सुट्टा बार, पुलिस और प्रशासन ने दी एक साथ दबिश : नवयुगलों में मची खलबली

रीवा संभाग में 3 लाख से अधिक लोगों को लगा टीका

रीवा संभाग में तीन लाख एक हजार 611 व्यक्तियों को अब तक कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं। रीवा जिले में अकेले एक लाख 27 हजार 309 व्यक्तियों को टीके लगे हैं। वहीं सतना में 88 हजार 209, सीधी जिले में 39 हजार 369 तथा सिंगरौली जिले में 46 हजार 724 व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं।

दोपहर में निरीक्षण शाम को हुआ अतिक्रमण का सफाया

1.74 लाख बुजुर्गों का हुआ वैक्सीनेशन

संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ.एसएस पाठक ने बताया कि संभाग में 60 वर्ष से अधिक आयु के 174624 व्यक्तियों को टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें रीवा जिले में 79 हजार 748, सतना में 41 हजार 165, सीधी में 22 हजार 194 तथा सिंगरौली में 31 हजार 517 बुजुर्गों को टीके लगाए गए हैं।

REWA JAYPEE CEMENT : मैकेनिक की मौत पर बवाल करने एवं पुलिस बल पर हमला करने वाले 200 प्रदर्शनकारियों पर मामला दर्ज, आनन फानन में 10 आरोपी गिरफ्तार

27 हजार मरीजों को भी लगे टीका

संभाग में 45 से 60 आयु वर्ग के मरीजों में 27 हजार 677 व्यक्तियों को टीके लगाए गए हैं। इनमें रीवा में 10 हजार 379, सतना में 14 हजार 703, सीधी में 1661 तथा सिंगरौली में 934 व्यक्तियों को टीके लगाए गए हैं। वहीं संभाग में 61 हजार 522 हेल्थ वर्कर्स तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक एवं 37 हजार 788 को दूसरी खुराक दी जा चुकी है।

Related Topics

Latest News