छतरपुर : 30 घंटे के अंदर शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी के चलते हो रही मौत : 24 घंटे में तीन महिलाओं सहित 4 की मौत

 

छतरपुर : 30 घंटे के अंदर शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी के चलते हो रही मौत : 24 घंटे में तीन महिलाओं सहित 4 की मौत

जिला अस्पताल सहित भोपाल में जिले के कोरोना संक्रमितों की लगातार मौत के मामले सामने आ रहे हैं। जिला अस्पताल के कोविड वार्डों में भर्ती होने वाले मरीज की ज्यादा हालत बिगड़ने पर पहुंच रहे हैं। इस कारण 30 घंटे के अंदर शरीर में ऑक्सीजन लेवल की कमी के चलते मौत हो रही है। जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटे में तीन महिलाओं सहित 4 की मौत हो गई। यह सभी मरीज 30 घंटे पहले ही कोविड वार्ड में भर्ती हुए थे।

छतरपुर के बहुचर्चित मेडिसिन डॉ की अवैध संबंध के शक में प्रोफेसर पत्नी ने करंट लगाकर कर दी हत्या : वीडियो में देखा था मारने का तरीका

वहीं भोपाल में शहर के व्यवसाई नीरज चौरसिया की 46 वर्षीय पत्नी की कोरोना को हराने के तीन दिन बाद भोपाल में मौत हो गई। सागर लैब और एंटीजन किट रिपोर्ट में शुक्रवार को जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न नगरों, कस्बों और ग्रामीण क्षेत्र के 119 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। जिसमें से 18 मरीजों की हालत गंभीर पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

REWA : गरज-चमक के साथ बेमौसम बारिश : रीवा-सतना में बिजली गिरने से दो बच्चों समेत 4 की मौत

वहीं जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में पिछले 10 दिनों से भर्ती 131 मरीजों को स्वस्थ होने शुक्रवार की सुबह मेडिकल टीम द्वारा डिस्चार्ज किया गया। नए पॉजिटिव कम पाए जाने और अधिक मरीज डिस्चार्ज होने से जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 1002 पहुंच गई।

बड़ी कार्यवाही : रीवा के युवक ने इंदौर में फैलाया बड़ा गिरोह; TRS कालेज में पढ़ चुका है आरोपी, नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले फार्महाउस पर पुलिस का छापा

मरने से पहले महिला पति से बोली- अब नहीं बचूंगी

जिला अस्पताल में शुक्रवार की सुबह बकस्वाहा कस्बे की 32 वर्षीय महिला की कोविड वार्ड में इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला ने जिला अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में अपने पति से बोली कि मेरी हालत अधिक खराब हो रही है, अब में नहीं बचूंगी। युवक ने बताया कि उसकी 32 वर्षीय पत्नी 29 अप्रैल को पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव आने के बाद वह अपने मायके शाहगढ़ के कोविड सेंटर में, सागर मेडिकल कॉलेज और इसके बाद बकस्वाहा सेंटर में भर्ती रही। गुरुवार की शाम महिला को सांस लेने में अधिक परेशानी के चलते जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया।

मामा का अत्याचार : शर्मनाक पुलिस; महिला की डिलेवरी कराने जा रहे पति और भाई पर पुलिस ने बरसाए डंडे

संक्रमण को हराने के 3 दिन बाद मौत

शहर में पेप्टेक ग्रुप डायरेक्टर नीरज चौरसिया की 46 वर्षीय पत्नी अंजना चौरसिया 25 दिन पहले जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाई गई। उन्हें परिजनों ने इलाज के लिए भोपाल के बंसल अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया। अस्पताल चले इलाज से तीन दिन पहले वे कोरोना को मात देने में सफल हो गई। शुक्रवार की सुबह अचानक उनका स्वास्थ्य बिगड़ा और कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई।

विद्यार्थी ध्यान दें : 10वीं और 12 वीं की प्रैक्टिल परीक्षाएं आगामी आदेश तक टली

वृद्ध और महिला की कोविड वार्ड में मौत

उप्र में मऊरानीपुर के 65 वर्षीय वृद्ध को सांस लेने में परेशानी के चलते गुरुवार की शाम जिला अस्पताल के सामान्य आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। इससे पहले वृद्ध की जांच रिपोर्ट आती शुक्रवार की सुबह 4 बजे शरीर में ऑक्सीजन लेवल कम होने से उसकी मौत हो गई। वहीं टीकमगढ़ जिले में आलमपुरा गांव की 50 वर्षीय महिला की हालत बिगड़ने पर गुरुवार की सुबह परिजनों ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। महिला की हालत अधिक गंभीर होने से देर रात उसकी मौत हो गई।

UG-PG की परीक्षाएं जून व जुलाई में होंगी आयोजित, 18 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल : पढ़िए पूरी खबर..

ऑक्सीजन लेवल कम होने से व्यक्ति की मौत

बड़ामलहरा का 55 वर्षीय वृद्ध चार दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अधेड़ को बड़ामलहरा कोविड केयर सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। बुधवार की देर रात अधेड़ की हालत बिगड़ने पर सेंटर प्रभारी ने 108 वाहन की सहायता से उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। ड्यूटी डॉक्टर ने अधेड़ की हालत गंभीर देख आइसोलेशन वार्ड में मौजूद ऑक्सीजन बेड पर भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। लेकिन अधेड़ के शरीर में लगातार ऑक्सीजन लेवल कम होते रहने से देर शाम उसकी मौत हो गई।

Related Topics

Latest News