REWA : गरज-चमक के साथ बेमौसम बारिश : रीवा-सतना में बिजली गिरने से दो बच्चों समेत 4 की मौत

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

     

विंध्य क्षेत्र के सतना-रीवा ​जिले में बिजली के कहर से शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। पहली घटना रीवा जिले के लौर थाने के उम​रिहा गांव की है। यहां आम तोड़ने गए दो बच्चे बिजली की चपेट में आ गए। आनन-फानन में ​परिजन दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, दूसरी और तीसरी घटना सतना में अमरपाटन और रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र में हुई। जहां खेत में काम करते समय एक महिला की मौत हो गई, जबकि पेड़ के नीचे बैठे युवक पर बिजली गिर गई।

शर्मनाक / SP की कार से उतरकर कांस्टेबल ने अन्नदाता को मारी लात तो दूसरे ने निकाल दी हवा : सोशल मीडिया यूजर बोले- कौन सा तीन मारना चाहती है पुलिस

बता दें कि दो दिनों से विंध्य क्षेत्र में गरज-चमक के साथ बेमौसम बारिश हो रही है। साथ ही, कई क्षेत्रों में आंधी तूफान भी आ रहा है। कई जगहों पर ​आकाशीय बिजली भी कहर ढा रही है। भीषण गर्मी के दौर में ज्यादातर लोग खेत और बगीचों में रहते है, लेकिन अचानक बारिश आते ही लोग पहले पेड़ पर जाकर ही छिप जाते हैँ।

रीवा-सतना : गर्मी से मिली थोड़ा राहत / शहर से लेकर गांव तक हुई 10 मिनट की बारिश : खरीदी केंद्रों में खुले में रखा गेहूं भीगा

रीवा में दो बच्चों की मौत

लौर थाना क्षेत्र के उमरिहा गांव में रहने वाले आशीष कुमार (18) पिता रोहणी प्रसाद व अमन द्विवेदी (14) पिता रामशरण आम बीनने बगीचे गए थे। जहां तूफान के बाद बारिश होने लगी। वे पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान पेड़ पर बिजली गिरी, जिससे वह झुलस गए। दोनों कई घंटों तक घायल अवस्था में पड़े रहे। तूफान थमने के बाद परिजन पहुंचे तो एंबुलेंस की मदद से गंगेव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

लॉकडाउन में पेशेवर अपराधी पिता पुत्र परोस रहे थे देशी शराब की बड़ी खेप, एक आरोपी से 70 पेटी बरामद, दो मौके से फरार

सतना: महिला की खेत तो पुरुष की पेड़ के नीचे मौत

अमरपाटन थाना क्षेत्र में परसवाही ​गांव निवासी एक महिला बारिश के दौरान खेत में काम कर रही थी। उसके उपर बिजली गिरने से मौत हो गई। दूसरी घटना रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के गुडूहरू गांव में हुई। यहां बारिश के दौरान उमाशंकर श्रीवास्तव पिता बृजमोहन अपने घर के सामने पेड़ के नीचे बैठा था। इस दौरान बिजली गिरने से मौके पर मौत हो गई। जिनके शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

Powered by Blogger.