REWA : पुलिस के सहयोग से शहर के मुख्य चौराहों पर चेंकिग और कोरोना जांच शिविर लगाकर किया जा रहा रैपिड टेस्ट

रीवा। देश प्रदेश में तबाही मचाने वाली कोरोना महामारी को लेकर राज्य सरकार के लेकर जिला प्रशासन तक अलर्ट है। यहां अब गांव से लेकर शहर तक सतर्कता बरती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में जहां किल कोरोना अभियान के माध्यम से संक्रमण को काबू किया जा रहा है। वहीं अर्बन क्षेत्र के चौराहों में चेंकिग और शिविर लगाकर रैपिड टेस्ट किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि अभी तक कोरोना जांच कराना थोड़ा कठिन था, क्योंकि फीवर क्लीनिकों में लाइन लगती थी।

रीवा, सीधी, सिंगरौली : आर्थिक गतिविधियों को प्रारंभ करने के लिए 1 जून से अनलॉक की तैयारी : 20 सदस्यों की मौजूदगी में होंगे शादी समारोह

साथ ही अस्पताल में ओपीडी से लेकर रैपिड किट लेकर घंटों सैंपल देने के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ती थी। ऐसे में बीमार लोग इंतजार करते करते सीरियस हो जाते थे। जिससे रीवा शहर के मुख्य चौराहों में कोरोना कैंप लगाकर रैपिड टेस्ट मौके पर ही किया जाता है। साथ ही कुछ देर बाद रिपोर्ट बता दी जाती है। जांच कराने पहुंचे युवाओं ने कहा है कि ये अच्छा कॉन्सेप्ट है। इस तरह की सुविधा हो तो हर आदमी जांच करा सकता है। पहले तो सिर्फ बीमार और कोरोना संदिग्ध लोग ही जांच कराते थे।

बीजेपी विधायक का हाई वोल्टेज ड्रामा : बिजली विभाग की समस्या को लेकर एमपीईबी कार्यालय में दिया धरना

सिरमौर चौराहे पर लगा रैपिड कोविड टेस्ट शिविर

शिविर प्रभारी ने बताया कि प्रदेश शासन के निर्देशानुसार किल कोरोना अभियान अंतर्गत शनिवार को सिरमौर चौराहा में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से रैपिड कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से 38 लोगों की जांच हुई। जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इस दौरान नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला और नगर पुलिस अधीक्षक सच्चिदानंद प्रसाद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

आप पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद शर्मा पर आधा दर्जन बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी पर लगाया आरोप

होटल वाले को लगाया 5 हजार का अर्थदण्ड

शनिवार की सुबह मऊगंज थाना के पन्नी चौराहे में संचालित मुन्ना होटल में उपनिरीक्षक विकास सिगौर ने दलबल के साथ दबिश दी। जहां पर मौके में पाया कि होटल संचालक मुन्ना गुप्ता शटर खोलकर ग्राहकों को खाना परोस रहा है। साथ ही उसके होटल की शटर भी खुली मिली। साथ ही होटल के अंदर भीड़ जमा थी। ऐसे में पुलिस ने महामारी अधिनियम व 144 धारा का उल्लंघन करने पर 5 हजार का जुर्माना लगाया है।

Powered by Blogger.