रीवा, सीधी, सिंगरौली : आर्थिक गतिविधियों को प्रारंभ करने के लिए 1 जून से अनलॉक की तैयारी : 20 सदस्यों की मौजूदगी में होंगे शादी समारोह

      

रीवा/सीधी । कोरोना की दूसरी लहर से राहत मिलने के बाद प्रदेश सरकार के निर्णय पर विभिन्न जिलों में कोविड प्रभारी मंत्री बैठक ले रहे हैं। शनिवार दोपहर 12 बजे से सिंगरौली के कोविड प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने आपदा प्रबंध समिति की बैठक ली। यहां सांसद रीती पाठक, सिंगरौली विधायक राम लल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष वर्मा और चितरंगी विधायक अमर सिंह सहित सामाजिक संगठन और व्यापारियों ने सुझाव दिए।

बीजेपी विधायक का हाई वोल्टेज ड्रामा : बिजली विभाग की समस्या को लेकर एमपीईबी कार्यालय में दिया धरना

सुझावों को कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने राज्य सरकार को भेज दिया है। यहां शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सभी मंत्रियों से विचार-विमर्श कर 1 जून से मिलने वाली छूट के संबंध में चर्चा करेंगे। इसका निर्णय 31 मई को राज्य सरकार द्वारा जारी किया जाएगा।

त्योंथर में आधी रात चोरों ने दीवाल काटकर PND बैंक में लूट की असफल घटना को दिया अंजाम : सेंधमारी का मामला दर्ज

कोविड प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने बताया, अनलॉक करने के संबंध में सभी जनप्रतिनिधियों, व्यापरियों व आम जनता के सुझाव मिल गए हैं। निश्चित ही प्रदेश के साथ जिले में आर्थिक गतिविधियों को प्रारंभ करने के लिए 1 जून से निर्माण गतिविधियों को प्रारंभ करने का निर्णय लिया जाएगा। पंजीयन कार्यालय के साथ-साथ 50 % की क्षमता के साथ सरकारी दफ्तरों को खोला जाएगा। वहीं, शादी समारोह, दाह संस्कार, तेरहवीं आदि में 20-20 लोगों को शामिल करने के निर्देश दिए जाएंगे। किराना को छोड़कर अन्य दुकानों को खोलने की गाइडलाइन प्रदेश स्तर से निर्धारित होगी।

रीवा वासियों को बड़ी रहत / आज 1420 सैंपल में मिले 23 पॉजिटिव : एक्टिव हुए केस 715

मंत्री ने कहा, किल कोरोना अभियान अनलाॅक के बाद भी चलता रहे। कोरोना से संक्रमित पाए जाने वालों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे व्यक्तियों को संस्थागत क्वारैंटाइन में रखे, ताकि इनके परिवार के अन्य लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। वहीं, जिले की सीमाओं पर बनाए गए चेक पोस्टों में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की निगरानी की जा रही। उन्हें होम आइसोलेशन या संस्थागत क्वारैंटाइन कराया जा रहा है। जिला मुख्यालय से लेकर पंचायत स्तर तक आपदा प्रबंधन समितियां सक्रिय रहे। सामाजिक संगठन व जन प्रतिनिधियों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में सहभागी बनें। कोविड वैक्सीन शत प्रतिशत लगवाने के लिए प्रेरित करे।

पहले की मारपीट फिर दिखाई ताकत : पीड़ित पर भी पुलिस ने दर्ज कर दिया मामला .... खुद को न्यायप्रिय बताने की कोशिश कर रही रीवा पुलिस

सांसद रीती पाठक का सुझाव

- अनलॉक में भी बरती जाएगी विशेष सावधानी।

- एकाएक लॉकडाउन खोलना होगा गलत।

- संक्रमण अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ।

- सीधी और सिंगरौली जिलों ने सबसे ज्यादा झेला है कोरोना का दर्द।

- पिछड़ापन के कारण जल्दबाजी में हर चीजों को खोलना होगा गलत।

- जरूरी समान कृषि यंत्र, किराना, बुक स्टाॅल, सब्जी, फल, कंपनियों को थोड़ा छूट।

- मजदूरों को छूट, छोटे और बड़े निर्माण कार्यों को छूट।

- होटल, सिनेमा घर, कोचिंग संस्थान, स्कूल, स्वीमिंग पुल रहेंगे पूरी तरीके से बंद।

- होटल दे सकते है होम डिलवरी सुविधा।

- तीसरी लहर के लिए अस्पतालों में बनानी होंगी समुचित व्यवस्था।

- बच्चों को कोरोना से बचाना ज्यादा चुनौती।

- ऑनलाइन पढ़ाई पर फोकस।

Powered by Blogger.