SAGAR : ट्रक में आम की बोरियों के नीचे पकड़ाया 6 करोड़ का गांजा, 3 हजार 92 किग्रा गांजा पकड़ा, 3 आरोपी गिरफ्तार

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) इंदौर और भोपाल की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सागर जिले के एनएच-26 पर कार्रवाई करते हुए गांजे की खेप पकड़ी है। कार्रवाई में टीम ने ट्रक से 3 हजार 92 किग्रा गांजा जब्त किया। अफसरों ने इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपए बताई है। वहीं ट्रक से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी आम की बोरियों के नीचे गांजा छिपाकर तस्करी कर रहे थे।

आज शर्ताें के साथ अनलॉक हुआ इंदौर शहर, किराना दुकानें 12 तक तो थोक दुकानें 8 से 5 बजे तक खुलेंगी

डीआरआई के अफसरों को मुखबिर से सूचना मिली कि सागर के रास्ते राजस्थान पासिंग के ट्रक में बड़ी मात्रा में गांजे की अवैध रूप से तस्करी की जा रही है। मामले की खबर मिलते ही डीआरआई भोपाल और इंदौर की संयुक्त टीम सागर पहुंची। टीमों ने सागर के पास हाईवे एनएच-26 पर वाहनों की चेकिंग की।

UNLOCK MP : सुबह 8 से शाम 5 तक खुलेंगी शराब की दुकानें, किराना 6 घंटे, दूध 7 घंटे वही शराब दुकानें 9 घंटे खुलेंगी

राजस्थान पासिंग के ट्रक को आते देख घेराबंदी कर रोका गया। तलाशी ली तो ट्रक में आम की बोरियां भरी थी। टीम ने जैसे ही ट्रक पर चढ़कर आम की बोरियां हटाई तो नीचे गांजे के पैकेट बरामद हुए। कार्रवाई करते हुए टीम ने ट्रक से 3 हजार 92 किलोग्राम गांजा जब्त किया। वहीं ट्रक से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। गांजा, ट्रक और आरोपियों को लेकर डीआरआई की टीम भोपाल रवाना हो गई।

ब्लैक फंगस से संक्रमित स्नेहा में लगाई मामा शिवराज से पुकार, अब भी एंटी फंगल इंजेक्शन का इंतजार

डीआरआई ने गांजा तस्करी करते हुए पकड़ाए तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। उन्हें भोपाल के एनडीपीएस न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। मामले में डीआरआई आगे की जांच कर रही है। तस्करी में शामिल मुख्य सरगना और अन्य संलिप्त लोगों की जानकारी निकाली जा रही है।

दो जून की रोटी के लिए आज से शहर स-शर्त शुरू : निगरानी में रहेगा शहर, इन बातों क रखें ध्यान

एक सप्ताह में डीआरआई की दूसरी बड़ी कार्रवाई

अवैध गतिविधियों के लिए सागर हाईवे अपराधियों के लिए सुरक्षित रास्ता बन गया है। हाईवे के रास्ते आसानी से प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी की जा रही है। डीआरआई ने एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई कर गांजे की खेप पकड़ी है। इसके पहले डीआरआई ने सागर हाईवे पर कार्रवाई करते हुए 4 करोड़ से अधिक का सोना पकड़ा था।

Powered by Blogger.