सिंगरौली : रिश्वत दो और जमकर दारू बनाओ : लेडी एक्साइज इंस्पेक्टर के इशारे पर कांस्टेबल ने ली तीन हजार घूस, फिर कहा खूब बनाओ दारू खूब पियो

 

सिंगरौली : रिश्वत दो और जमकर दारू बनाओ : लेडी एक्साइज इंस्पेक्टर के इशारे पर कांस्टेबल ने ली तीन हजार घूस, फिर कहा खूब बनाओ दारू खूब पियो

सिंगरौली में एक्साइज इंस्पेक्टर और कांस्टेबल घूस की एक्सरसाइज करते दिखे। 3 हजार की रिश्वत लेने के बाद अवैध देसी शराब बनाने की छूट दे दी। यह रिश्वत लेडी एक्साइज इंस्पेक्टर के इशारे पर कांस्टेबल ने ली। घूस लेते ही कांस्टेबल बोला कि अब चिंता की कोई बात नहीं, खूब दारू बना सकते हैं। इस रिश्वतखोरी का VIDEO सामने आने के बाद कांस्टेबल काे सस्पेंड कर दिया गया है। इंस्पेक्टर को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। वीडियो 5 माह पुराना है।

कल रीवा को मिलेगी एक और नई सौगात : बहु प्रतीक्षित नव निर्मित समान तिराहे फ्लाई ओवर का CM शिवराज करेंगे लोकार्पण

यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के सरई क्षेत्र का बताया जा रहा है। वीडियो में घूस देने वाली लड़की साफ कह रही है कि अभी घर में कोई नहीं है। मेरे पास केवल 3 हजार है। इस पर आबकारी निरीक्षक नीलिमा मार्को पैसा कांस्टेबल को देने का इशारा करते हुए आगे बढ़ जाती है। इसी बीच कांस्टेबल रामनरेश साहू घूस की रकम जेब में डालते हुए लड़की के घर की तरफ बढ़ता है।

ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी : शातिर चर्चित बदमाश लकी सिंह उर्फ मेन्टल कोरेक्स की खेप के साथ गिरफ्तार

पूरे मामले में शर्मनाक पहलू यह है कि आरक्षक गेट के पास खड़े मासूम बच्चे से कांस्टेबल ने और दारू बनाने को कहा। इससे साफ जाहिर है कि जिलेभर में आबकारी विभाग के संरक्षण में कच्ची और जहरीली शराब परोसी जा रही है।

कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद कमजोरी के साथ ही दिल की धड़कन से जुड़ी समस्याएं आ रही सामने

अभियान अवैध शराब रोकना, यहां चल रहा वसूली अभियान

मुरैना और उज्जैन में जहरीली शराब कांड के बाद प्रदेश के सभी जिलों में लगातार अभियान चलाया जा रहा था। सिंगरौली में आबकारी के अफसरों ने वसूली अभियान बना लिया है। वीडियो पांच महीने पुराना है लेकिन रविवार को वीडियो वायरल होने के बाद मामला सामने आया है।

बाढ़ का कहर / तेज बारिश के बाद अचानक से नाले में आई बाढ़ ,एक ही परिवार के चार लोग बहे : दो बहनों की मौत : एक लापता

कांस्टेबल का भाई ADO भाई का खुला संरक्षण

सिंगरौली के जिला बनने के बाद 12 साल से आबकारी विभाग में ADO आरएल साहू तैनाात हैं। कांस्टेबल रामनरेश साहू SDO का ही भाई है। बताया जाता है कि ADO के शह पर ही रामनरेश वसूली करता है।

लॉकडाउन में भारी संख्या पर ग्रामीणों ने लगा रखी थी सब्जियों की दुकान, पैट्रोलिंग कर रही पुलिस पर ग्रामीणों ने की जमकर पत्थरबाजी : SDM, CSP समेत कई अफसर भागे

कमिश्नर ने पूछा तो दोनों पर हुई कार्रवाई

बताया गया कि जब वायरल वीडियो की जानकारी रीवा संभागायुक्त ​अनिल सुचारी को लगी तो उन्होंने सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी। साथ ही आबकारी DEO आरएन व्यास से सवाल जबाव किए। रात तक कलेक्टर के आदेश पर आबकारी कांस्टेबल रामनरेश साहू को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही आबकारी इंस्पेक्टर नीलिमा मार्को को कार्यालय अटैच कर विभागीय जांच की जा रही है।

Related Topics

Latest News