MP : सरकार बोली- मरीजों के साथ ब्लैकमेलिंग ठीक नहीं, जूडा ने कहा- सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

   

प्रदेश के 6 मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जूडा) और सरकार के बीच मामला गहराता जा रहा है। सरकार और जूनियर डॉक्टर आमने- सामने हो गए हैं। इधर, सरकार डैमेज कंट्रोल के मूड में आ गई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री का कहना है कि जूडा को ब्लैकमेलिंग छोड़कर हड़ताल खत्म करनी चाहिए। वहीं, जूडा भी मांगों को लेकर अड़ा हुआ है। इधर, मध्यप्रदेश हाई कोर्ट द्वारा दिए गए 24 घंटे भी शाम को खत्म हो जाएंगे।

रीवा मेडिकल कॉलेज में थोक के भाव जूनियर डॉक्टरों का नामांकन रद्द कर किया बर्खास्त तो कॉलेजों में प्रबंधन ने छात्रों को बचाया, रीवा में एकतरफा कार्रवाई से उठ रहे सवाल

गुरुवार को हाईकोर्ट के जूडा को 24 घंटे में हड़ताल खत्म करने के आदेश के बाद जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी ने पांच कॉलेज के फाइनल ईयर के 468 जूनियर डॉक्टरों का नामांकन रद्द कर दिया था। इससे नाराज करीब 3 हजार जूनियर डॉक्टरों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा देकर हड़ताल तेज करने का ऐलान कर दिया।

गिट्‌टी से भरे ट्रक को जबरन पकड़कर 10 हजार की वसूली के आरोप में TI और सिपाही को SP ने किया लाइन अटैच

सरकार ने जूनियर डॉक्टरों से बातचीत कर मामले को जल्द खत्म करने की कोशिश शुरू कर दी है। सरकार की तरफ से कॉलेज प्रबंधन को जूनियर डॉक्टरों से बातचीत के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार को गांधी मेडिकल काॅलेज (जीएमसी) में डीन और जूडा के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें जूडा को कोर्ट का सम्मान कर हड़ताल खत्म करने के लिए कहा गया है। हालांकि अभी बातचीत में संतोषजनक संकेत नहीं मिले हैं। जूडा ने सभी पदाधिकारियों से बातचीत कर पक्ष रखने के लिए समय मांगा है।

SDM ने महिला फूड इंस्पेक्टर को भेजा अश्लील मैसेज : शाम को बोले- कमरे पर आ रहा हूं : फिर ..

कोर्ट ने हाई लेवल कमेटी बनाने के लिएकहा

गुरुवार को जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को कोर्ट ने अवैध करार दिया था। साथ ही, 24 घंटे में हड़ताल खत्म कर काम पर लौटने की बात कही थी। आदेश में कोर्ट ने हड़ताल खत्म नहीं होने पर सरकार को कानून के अनुसार कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही, कोर्ट ने जूडा के हड़ताल खत्म करने पर उनके साथ बातचीत के लिए हाई लेवल कमेटी बनाने की बात भी कही है। जिसमें सीएस, एसीएस, चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा आयुक्त रहेंगे। शर्त है कि जूड़ा हड़ताल समय सीमा में खत्म करेगा, तभी कमेटी बातचीत करेगी।

सीहोर ट्रेन में युवती की हत्या का खुलासा : युवक 3 साल से कर रहा था परेशान, धमकी भी दी- शादी कर लो, नहीं तो जान से मार दूंगा

जूडा सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा

इधर, जूडा कॉलेज प्रबंधन के साथ बातचीत के बीच दूसरे विकल्पों पर भी विचार कर रहा है। जूडा के एक पदाधिकारी का कहना है कि सरकार जूड़ा से बिना बातचीत करे कोर्ट गई है। अभी भी हमारी मांगों को लेकर आदेश जारी नहीं कर रही है। हम भी कानून विशेषज्ञों की राय लेकर सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी पर विचार कर रहे हैं।

प्रदेश के करीब 3500 जूडा ने डीन को सौंपा इस्तीफा : रीवा, जबलपुर समेत इन मेडिकल कॉलेजों के 468 PG स्टूडेंट्स बर्खास्त

हड़ताल को मिल रहा समर्थन

प्रदेश के जूनियर डाॅक्टर्स की हड़ताल को देश भर के कई राज्यों के मेडिकल एसोसिएशन और छात्रों का समर्थन मिल रहा है। इन संगठनाें का कहना है कि यदि सरकार जूनियर डॉक्टरों की मांगों पर बातचीत की बजाय दमनकारी नीति अपनाती है, तो देश भर के जूनियर डाॅक्टर काम बंद कर हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे।

ट्रेन के सामने प्रेमी-प्रेमिका कूदे, शरीर के चिथड़े उड़े, तीन दिन बाद युवती की होने वाली थी शादी

468 फाइनल ईयर के जूडा बर्खास्त

मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने फाइनल ईयर के 468 फाइनल ईयर के जूनियर डॉक्टरों के नामांकन निरस्त कर दिए है। इसमें रीवा 173, भोपाल 95, इंदौर 92, ग्वालियर 71 पीजी छात्रों के नामांकन रद्द किए गए हैं। नामांकन रद्द होने के बाद छात्र परीक्षा देने के पात्र नहीं होंगे। इनके एग्जाम का शेड्यूल मई माह में आ जाता है। इस बार कोरोना के कारण शेड्यूल जारी नहीं हो सका।

शादी का झांसा देकर 60 साल के वृद्ध ने 22 साल की युवती के साथ दुष्कर्म कर बनाया गर्भवती : आरोपी के खिलाफ रेप का मामला दर्ज

हड़ताल खत्म कर वापस लौटे जूडा- सारंग

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि हम हमेशा संवाद करते आए हैं। जूडा को हाई कोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए। मैंने जूडा से 6 बार बातचीत की। जूडा सरकार और हाईकोर्ट की बात नहीं मान रहे हैं। जूडा की मरीजों के साथ ब्लैक मेलिंग ठीक नहीं है। उनको तुरंत हड़ताल खत्म कर काम पर वापस लौटना चाहिए।

Powered by Blogger.