MP : हुस्न का नया फरेब शुरू/ वीडियो कॉल में हुस्न की परियां निवस्त्र होकर पुरुषों से उतरवाते हैं कपड़े, फिर...

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल: सोशल मीडिया पर हुस्न का नया फरेब शुरू हुआ है, जहां जालसाज युवतियां पहले आपसे दोस्ती करती है, फिर अपने हुस्न के जाल में फंसाकर सेक्सी वीडियो बना लेती है और फिर ब्लैक मेलिंग का खेल शुरू हो जाता है। भोपाल में सायबर मुख्यालय में ऐसी कई शिकायत पहुंची है, लेकिन ज्यादातर लोग ऐसे केस में बदनामी के डर से शिकायत नहीं करते है।

33 मरीजों को एंटी फंगल इंजेक्शन के रिएक्शन का मामला उजागर, रिएक्शन के बाद शासन ने भेजी टेबलेट, डॉक्टरों ने एक भी मरीज को नहीं दी

सोशल मीडिया पर जालसाजों ने ब्लैक मेलिंग का नया तरीका इजाद किया है, जहां हुस्न का जाल बिछाकर लोगों को फंसाया जा रहा है और ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठी जा रही है। देवास जिले के एक टीआई और भोपाल के डॉक्टर इसका शिकार बन चुके है। दरअसल जालसाज युवतियों पहले सोशल मीडिया पर लोगों से दोस्ती करती है, फिर उनके मोबाइल नंबर हासिल कर उन्हें वीडियो कॉल करती है। वीडियो कॉल पर होती है अश्लील बातें। वीडियो कॉलिंग के दौरान युवतियों पुरुषों से निर्वस्त्र होने को कहती है, युवतियां खुद भी निर्वस्त्र हो जाती है। ऐसे में जैसे ही पुरुष निर्वस्त्र होता है, दूसरी ओर से उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जाता है, जिन्हें वायरल करने की धमकी देकर युवतियां पैसा मांगती है। मध्यप्रदेश में ऐसे मामलों की भरमार है। साइबर मुख्यालय की मानें तो इसके पीछे बड़ा गिरोह काम कर रहा है, लेकिन लोग बदनामी के डर से पुलिस को शिकायत नहीं कर रहे है।

छेड़छाड़ करने वाले मनचले को फटकार लगाना एक छात्रा को पड़ा भारी, छात्रा का नंबर वायरल कर लिखा- कॉल गर्ल, 100 से ज्यादा काॅल आते : फिर ..

एक्सपर्ट ऐसे मामलों से बचने के लिए सतर्क रहने की सलाह दे रहे है। अंजान नंबर से वीडियो कॉल रिसीव ना करें। अगर रिसीव करना ही हो तो कैमरे पर हाथ लगाकर रिसीव करें। ताकि कोई आपका वीडियो ना बना सके। अंजान लिंक को ना खोलें।

ब्लैक फंगस इंजेक्शन से मरीजों में रिएक्शन : इंदौर के कई अस्पतालों में ऐसी शिकायत, सागर में लगाई राेक

फिलहाल साइबर सेल उन मामलों की पड़ताल कर रही है, जो उन तक पहुंचे है। साथ ही ऐसे जालसाज गिरोह का पर्दाफाश करने की भी कोशिश की जा रही है, लेकिन ऐसे मामलों से बचने के लिए लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है।

Powered by Blogger.