MP : कटनी बायपास के पास 85 लाख रुपए की कीमत से भरा शराब का ट्रक पुलिस ने किया जप्त : ट्रक में 6 बोरी पर अलग-अलग ब्रांड की अंग्रेजी व देशी शराब मिली

जबलपुर की क्राइम ब्रांच और अधारताल पुलिस ने कटनी बायपास के पास शराब से भरा ट्रक पकड़ा है । ट्रक में 65 हजार 379 पाव अंग्रेजी और 158 पाव देशी शराब मिली। इसकी कीमत 85 लाख रुपए बताई जा रही है। यह शराब धार से शहडोल ले जाई जा रही थी। टीम ने ड्राइवर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

शहडोल : गांजा गिरोह का बड़ा खुलासा/ 12 आरोपियों से 1 करोड़ का 7 क्विंटल गांजा पकड़ा, 2 ट्रक, एक कार और एक बाइक भी जब्त

आरोपियों ने जो बिल्टी और अनुज्ञा पत्र पेश किया, वो संदिग्ध है। बिल्टी में सफेदा लगाकर शहडोल लिखा है। वहीं, एक्साइज विभाग द्वारा परिवहन के लिए जारी अनुज्ञा पत्र में गोवा स्प्रिट स्मूथनेश विस्की 1300 पेटी की अनुमति का उल्लेख है।

प्राइवेट अस्पतालों ने कोरोना को बनाया कमाई का जरिया : एक-एक डॉक्टर के नाम से तीन से 10 अस्पताल नर्सिंग हाेम रजिस्टर

एएसपी क्राइम गोपाल प्रसाद खांडेल के मुताबिक मुखबिर से इस ट्रक के बारे में सूचना मिली थी। क्राइम ब्रांच ने अधारताल पुलिस के साथ बुधवार देर रात जबलपुर-कटनी बयपास रोड पर दाउ मैरिज गार्डन तिराहा के पास ट्रक एमपी 09 एचजी 0155 काे रोका। ट्रक को जागृति काॅलोनी कटनी निवासी अश्विनी शर्मा चला रहा था। उसके साथ सहचालक देवरी कला कटनी निवासी रामरतन राय मौजूद मिला। ट्रक में शराब लोड मिली। दोनों ने बताया कि ये शराब धार से शहडोल ले जा रहे हैं।

हो जाइए सावधान : अब जून में हर दिन एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव, जो पहले संक्रमित हुए उनमें पीलिया के लक्षण

पूछताछ में बरगलाने की कोशिश

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पहले बताया कि ट्रक में ग्रेट गैलन वेन्चर्स लिमिटेड धार से 1300 पेटी अंग्रेजी गोवा शराब लेकर शहडोल शासकीय वेयर हाउस ले जा रहे हैं। बिल्टी में भी यही लिखा हुआ था। ट्रक चेक करने पर 1300 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ ही 6 बोरियों में अंग्रेजी व देशी शराब रखी थी। इसके बारे में दोनों कोई जानकारी नहीं दे पाए। बोरियों में देशी, अंग्रेजी अलग-अलग ब्राड के भरी मिली। कुल 65 हजार 379 पाव अंग्रेजी और 158 पाव देशी शराब लोड मिली।

सीहोर-इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस में युवती की गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपी ने किया सुसाइड

जांच के दौरान इस तरह के दस्तावेज मिले

क्राइम ब्रांच की जांच में सिद्धार्थ परिवहन ट्रांसपोर्ट की पर्ची, म.प्र. एक्साइज का ट्रांसपोर्ट परमिट, एक इनवॉइस ग्रेट गेलन वेन्चर्स लिमिटेड की मूल प्रति जब्त की गई। बिल्टी में सफेदा लगाकर शहडोल लिखा मिला है। इसी तरह म्र.प्र. एक्साइज का ट्रांसपोर्ट अनुज्ञा पत्र में गोवा स्प्रिट स्मूथनेश विस्की, 1300 पेटी की अनुमति का उल्लेख है। अधारताल में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट का प्रकरण पुलिस ने दर्ज कर मामला जांच में लिया है।

Powered by Blogger.