MP : जबलपुर और ग्वालियर एक्सप्रेस का संचालन शुरू : 19 जून से दौड़ेगी इंदौर-जयपुर तो इंदाैर-काेच्चुवेली स्पेशल ट्रेन भी 3 जुलाई से शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें


कोरोना की दूसरी लहर में रेलवे ने इंदौर से 26 प्रमुख ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। अनलॉक के बाद रेलवे ने इनमें से दो ट्रेन जबलपुर और ग्वालियर एक्सप्रेस का संचालन शुरू कर दिया। 19 जून से इंदौर-जयपुर ट्रेन भी शुरू होगी। वहीं, इंदाैर-काेच्चुवेली त्योहार स्पेशल ट्रेन भी 3 जुलाई से दौड़नी शुरू हो जाएगी। हालांकि इनके चलने के बाद भी इंदौर से 22 ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा।

MP BOARD का फार्मूला : अब CBSE की तर्ज पर बन सकता है 12वीं का रिजल्ट, प्रस्ताव में 40-60% का फाॅर्मूला शामिल

इंदौर से गुजरात रूट की तीनों ट्रेन इंदौर-अहमदाबाद, इंदौर-गांधीधाम, इंदौर-वेरावल ट्रेन का संचालन बंद है। वहीं, इंदौर-मुंबई अवंतिका एक्सप्रेस ट्रेन में भी यात्रियों का दबाव बढ़ा। हालांकि यह ट्रेन फिलहाल सप्ताह में तीन दिन ही चल रही है। इसके अलावा अन्य प्रमुख रूटों पर भी ट्रेनें बंद हैं। उधर, रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू कर रहे हैं। अगले 15 दिनों में और कई रूटों की ट्रेनें शुरू हो जाएंगी। यात्रियों का दबाव बढ़ने के साथ ही सभी रूटों पर रेलवे पुन: ट्रेनों का संचालन शुरू करेगा।

MP में एक बार फिर स्कूल खुलने की शुरुआत : सिर्फ शिक्षकों और कर्मचारियों को आना अनिवार्य : छात्रों के लिए चलेगी ऑनलाइन क्लास

19 से यह गाड़ी दाैड़ेंगी

गाड़ी संख्या 097741/09773 जयपुर इंदौर जयपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस : गाड़ी संख्या 09774 जयपुर इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस 18 जून से और गाड़ी संख्या 08173 इंदौर जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस 19 जून से चलेगी।

मानसून की दस्तक : रीवा, सतना समेत प्रदेश के सभी हिस्सो में आज झमाझम बारिश की संभावना

गाड़ी संख्या 02646/02645 कोच्चुवेली इंदौर त्योहार स्पेशल साप्तहिक एक्सप्रेस : गाड़ी संख्या 02646 कोच्चुवेली-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस 3 जुलाई से 6 नवंबर तक कोच्चुवेली से प्रति शनिवार, जबकि गाड़ी संख्या 02645 5 जुलाई से 8 नवंबर तक प्रति सोमवार इंदौर से रवाना होगी।

ये ट्रेनें अब भी बंद

इंदौर-जोधपुर, इंदौर-पुरी एक्सप्रेस, इंदौर-गांधीनगर, इंदौर-गांधीधाम, इंदौर-वेरावल एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे सहित अन्य ट्रेन। वहीं, इंदौर-मुंबई, मालवा एक्सप्रेस को रेलवे नियमित की जगह सप्ताह में तीन दिन चला रहा है।

तीसरी लहर से बचाव : 1 से 3 जुलाई के बीच चलेगा 'वैक्सीनेशन महाअभियान

इंदौर-उज्जैन, इंदौर-नागदा, इंदौर-भोपाल इंटरसिटी, इंदौर-भोपाल एक्सप्रेस सहित सभी डेमू ट्रेन का संचालन भी रेलवे ने बंद किया हुआ है। डेमू ट्रेन को लेकर लगातार अप-डाउनर मांग कर रहे कि इन्हें जल्द शुरू किया जाए।

Powered by Blogger.