REWA : शहर की सड़कों पर अब रुट के हिसाब से दौड़ेगी ऑटो, निर्धारित रुट में ही ढोयेंगे सवारियां, चार मार्गों में मिली अनुमति : उल्लंघन करने वाले आटो चालकों पर होगी कार्यवाही

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। शहर की सड़कों पर आटो का दबाव कम करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा उनके रुट निर्धारित किये गये है और रुट के हिसाब से उनको कलर दिया गया है। सभी आटो अपने निर्धारित रुट में ही सवारियां ढोयेंगे और आदेश का उल्लंघन करने वाले आटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

घर व दुकानों में डकैती की योजना बना रहे 5 बदमाश गिरफ्तार : डकैती से पहले पहुंची पुलिस

आटो के लिए निर्धारित किये गये रुट

शहर के कुछ मार्गों में आटो की बढ़ती संख्या के चलते यातायात का दबाव भी काफी ज्यादा था जिसकी वजह से अक्सर जाम की स्थिति निर्मित होती थी। इस समस्या को देखते हुए आरटीओ मनीष त्रिपाठी, यातायात थाना प्रभारी अखिलेश कुशवाहा द्वारा सभी आटो के लिए रुट निर्धारित कर उनको कलर देने का निर्णय लिया गया। बुधवार को सूबेदार दिलीप तिवारी ने शहर के अलग-अलग स्थानों में आटो को रोककर उनमें निर्धारित रुट के कलर लगाए गए है जिसमें उनका रुट भी लिखा हुआ है। सभी आटो अपने निर्धारित रुट में ही सवारी लेकर चलेंगे।

15 लाख रुपए का 155 किलो गांजा जब्त, दो लोग गिरफ्तार, एक फरार

नियम तोडऩे वालों पर होगी कार्रवाई

इसके अतिरिक्त दूसरे रुट में आटो ले जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। एक रुट में निर्धारित आटो ही चलेंगे ताकि उसमें यातायात का दबाव कम न हो। बुधवार को एक सैकड़ा से अधिक आटो में कलरिंग संकेतक लगाए गए है। पुलिस विभाग जल्द इस कार्य को पूरा करने का प्रयास कर रहा है ताकि सड़कों पर यातायात के दबाव को नियंत्रित किया जा सके। सभी आटो चालकों को निर्धारित कलर का रुट अपने वाहन में लगवाने की हिदायत दी गई है। बिना रुट के चलने वाले आटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

भाई की ससुराल में युवक ने आम के पेड़ में फांसी लगाकर की आत्महत्या : जानकारी जुटाने में जुटी पुलिस

ये निर्धारित किये गये कलर

शहर के प्रत्येक मार्ग के लिए आटो के कलर अलग निर्धारित किये गये है। लाल रंग के आटो रेलवे स्टेशन से पुराना बस स्टैण्ड, समान नाका व रतहरा, नीले रंग का आटो रेलवे स्टेशन से सिरमौर चौराहा होते हुए विवि मार्ग, पीले रंग का आटो रेलवे स्टेशन से अस्पताल चौक, धोबिया टंकी होते हुए बिछिया व हरे रंग का आटो रेलवे स्टेशन से चोरहटा के बीच चलेंगे।

नर्सिंग एसोसिएशन का अनिश्चितकालीन आंदोलन समाप्त : 8 जुलाई से सभी नर्से अपने-अपने कार्य स्थल पर करेंगी काम

बीमा पर कम कार्रवाई से पीएचक्यू नाराज

वाहनों में बीमा की कार्रवाई कम होने पर पीएचक्यू ने नाराजगी जताई है और सभी जिला मुख्यालयोंं को पत्र जारी कर बीमा न करवाने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के निर्देश दिये है। पीएचक्यू के निर्देश पर यातायात पुलिस ने बीमा न करवाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। अभी तक एक सैकड़ा से अधिक वाहनों पर बीमा की कार्रवाई की गई है और वाहन चालकों को अपनी गाडिय़ों का बीमा करवाने के निर्देश दिये है।

चिरहुला मंदिर व साईं मंदिर परिसर को सेफ भोग प्लेस बनाने की प्रक्रिया शुरू : इस तरह होगी तैयारी

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई

आटो को रुट के हिसाब से अलग-अलग कलर दिये जा रहे है। सभी कलर के आटो अपने निर्धारित रुट पर ही चलेंगे और दूसरे रुट पर चलने वाले आटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। आरटीओ विभाग की मदद से यह व्यवस्था शुरू की गई हे। जल्द सभी आटो में कलरिंग रुट लगाने का कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

अखिलेश कुशवाहा, थाना प्रभारी यातायात

Powered by Blogger.