REWA : पुलिस की कार्यवाही से शहर के दर्जन भर मार्गों में कार्यवाही से मचा हड़कंप, एक सैकड़ा पर ठोंका जुर्माना

रीवा। यातायात व्यवस्था के लिए नासूर बन चुके नो-पार्किंग वाहनों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस ने व्यापक पैमाने पर अभियान चलाकर जुर्माने की कार्रवाई की है। पुलिस की कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। वाहन चालकों को निर्धारित स्थल पर गाडिय़ां खड़ी करने की समझाईश दी गई है।

नई गाइडलाइन के तहत 31 जुलाई तक कलेक्टर ने लगाई धारा- 144 : जिम, सिनेमाघर समेत रेस्टोरेंट, क्लब पूरी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुल सकेंगे

नो-पार्किंग में वाहन खड़े करते हैं लोग

शहर की सड़कों पर काफी संख्या वाहन नो-पार्किंग में खड़े होते है। लोग सड़कों पर अपने वाहन खड़े करके गायब हो जाते है जिसकी वजह से दर्जन भर मार्ग जाम की समस्या से ग्रसित है। उक्त सड़कों से निकलना मुश्किल हो जाता है। यह समस्या संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने यातायात पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिये जिसके बाद यातायात थाने के सूबेदार दिलीप तिवारी ने गुरुवार को शहर के दर्जन भर मार्गों में कार्रवाई की। शिल्पी प्लाजा, झिरिया, सिरमौर चौराहा, अमहिया रोड, स्टेच्यू चौराहा, अस्पताल चौराहा सहित अन्य स्थानों में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नो-पार्किंग वाहनों के करीब 100 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की है।

श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी की बैठक में हर माह 60 लाख रुपए के प्रस्ताव पर लगी मुहर, तो कलेक्टर इलैयाराजा टी ने मेडिकल कालेज के डीन डॉ मनोज इंदुलकर को लगाई फटकार

वाहन चालकों को दी गई समझाईश

इनमें काफी संख्या में आटो शामिल थे जो सवारियों के चक्कर में पूरी सड़क को जाम कर रहे थे। इसके अतिरिक्त काफी संख्या में प्राइवेट वाहन भी शामिल थे जिन्होंंने सड़क पर गलत ढंग से वाहन पार्किंग की थी। पुलिस ने सभी वाहन चालकों को निर्धारित स्थल पर गाडिय़ां खड़ी करने के निर्देश दिये है। सड़कों पर नो-पार्किंग रोकने के लिए प्रकाश चौराहा, स्टेच्यू चौराहा, फोर्ट रोड में पुलिस विभाग द्वारा व्यवस्था की गई है। इसके बाद भी ज्यादातर वाहन सड़क पर ही खड़े होते है जिन पर पुलिस ने शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है।

जिला अस्पताल के के गायनी वार्ड से अचानक लापता हुआ मासूम बच्चा : 5 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने पाई सफलता

पुलिस ने की सख्ती, रुट निर्धारण के लिए लाइन में लगे आटो चालक

रुट निर्धारण का कलरिंग स्टीकर लगवाने में हीलाहवाली कर रहे आटो चालकों पर गुरुवार को पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया। फलस्वरूप आटो चालकों ने स्टीकर लगवाने के लिए लाइन लगा ली। सिरमौर चौराहा चौकी में यातायात पुलिस ने गुरुवार की सुबह से कार्रवाई शुरू कर दी थी। सड़क से गुजरने वाले सभी आटो को रोक लिया और बिना स्टीकर के एक भी आटो को नहीं निकलने दिया। फलस्वरूप काफी संख्या में आटो को रोककर उन पर रुट के हिसाब से कलरिंग स्टीकर लगाए गए है। दिन भर पुलिस की कार्रवाई जारी रही जिसमें 225 आटो में स्टीकर लगाए जा चुके है।

नशे में धुत होकर सुबह लौटा घर : बेटे की हरकतों से परेशान बाप ने लट्‌ठ से मारकर कर दी हत्या

जारी रहेगी कार्रवाई

नो-पार्किंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीब एक सैकड़ा वाहनों पर जुर्माना किया गया है। जो लोग सड़क पर गाडिय़ां खड़ी करते है उनके खिलाफ नियमित कार्रवाई की जायेगी। वहीं आटो में रुट के हिसाब से कलरिंग स्टीकर लगाने का अभियान भी चलाया जा रहा है।

अखिलेश कुशवाहा, थाना प्रभारी यातायात

Powered by Blogger.