REWA : शासकीय महाविद्यालय प्राध्यापक संघ ने किया चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर मद्धिम पड़ने के साथ ही चारों तरफ से सरकार पर हमला होने लगा है। हर कामकाजी हड़ताल पर आमादा है। जूनियर डॉक्टर, नर्स, राज्य कर्मचारी, पंचायत कर्मचारी और ग्राम विकास अधिकारियों के बाद अब महा विद्यालयों के प्राध्यापकों ने भी चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी दे दी है।

नशे की लत में उड़ता रीवा : शहर में किशोर गिरोह कर रहें नशीली सिरप की तस्करी, एक नाबालिक युवक गिरफ्तार

प्रांतीय शासकीय महाविद्यालय प्राध्यापक संघ के आह्वान पर जिले के ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में हुई प्राध्यापकों की बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। बैठक में प्राध्यापक यूजीसी वेतनमान में कार्यरत शिक्षकों के बकाया वेतनमान के भुगतान, एरियर्स, महंगाई भत्ता व गृह भाड़ा भत्ता के भुगातन लंबित रहने से आक्रोशित दिखे। प्राध्यापकों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों पर ध्यान दे नहीं रही। ऐसे में आंदोन ही विकल्प है।

संजय गांधी हास्पिटल के प्रभारी CMO डॉक्टर अलख प्रकाश 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार : MLC मेडिकल रिपोर्ट बनाने मांगे थे 20 हजार रुपए

प्राध्यापक संघ के सचिव डॉ अखिलेश शुक्ला बताते हैं कि बैठक में तय किया गया है कि आंदोलन का प्रथम चरण 2 अगस्त से 14 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान प्राध्यापक पोस्टकार्ड लिखकर मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत रूप से ज्ञापन प्रेषित करेंगे। साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी पत्र भेज कर मुख्यमंत्री पर दबाव बनाया जाएगा। आंदोलन के दौरान प्राध्यापक काला मास्क और काली पट्टी लगाकर कार्य करेंगे।

TOP WATERFALL IN REWA : उठाईये बारिश का लुफ्त : जानिए जिले में स्थित जलप्रपात के बारे में : पढ़िए पूरी जानकारी

उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण 16 से 25 अगस्त तक चलेगा और इस दौरान गेट मीटिंग, स्लोगन, पोस्टर प्रदर्शन आदि जैसे सांकेतिक विरोध प्रदर्शन कर शासन का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा।

लड़कियों को प्रताड़ित करने का मामला उजागर : चिरहुला वन स्टॉप सेंटर की संचालक ने विछिप्त महिला के बॉल पकड़कर कर दी पिटाई, सोशल मीडिया में वीडियो सामने आने से हड़कंप

बैठक में प्रंतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. महेश शुक्ल, सभ्भागीय कोषाध्यक्ष डॉ. अजय शंकर पाण्डेय, तहसील इकाई रीवा के अध्यक्ष डॉ. केके शर्मा, रीवा जिला के कोषाध्यक्ष डॉ. संजय सिंह, तहसील इकाई के कोषाध्यक्ष डॉ. बीपी सिंह तथा रीवा जिला के सचिव डॉ. अखिलेश शुक्ल उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.