REWA : शहर में फुटपाथ पर रोजमर्रा की दुकानें लगाने वाले गरीबों की अजीविका उजाड़ रहा नगर निगम : अधिकारी- कर्मचारी वसूल रहे दस-दस रुपए

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा. बहुज समाज पार्टी ने समस्याओं को लेकर शुक्रवार को नगर निगम से लेकर कलेक्टर कार्यायलय तक प्रदर्शन किया। बसपा जिलाध्यक्ष अमित कर्नल, पूर्व विधायक शीला त्यागी, पंकज सिंह सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों की संयुक्त अगुवाई में कार्यकताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं का 9 सूत्रीय ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा है।

घर के सामने नाली बनाने को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई के गर्दन में मारी आरी, गंभीर हालत में SGMH में भर्ती

गरीबों की दुकानें अस्थाई लगती हैं

इस दौरान नेताओं ने कहा कि शहर में नगर निगम के अधिकारी गरीबों की अजीविका उजाड़ रहे हैं। फुट पाथ पर रोजमर्रा की दुकानें लगाने वाले गरीबों से नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी दस-दस रुपए वसूल रहे हैं। धोबिया टंकी सहित शहर के विभिन्न चौराहों के आस-पास नई, धोबी, मोची समेत अन्य छोटे-छोटे काम कर परिवार का पेट पालने वालों को अतिक्रमण के नाम पर हटाया जा रहा है। जबकि गरीबों की दुकानें अस्थाई लगती हैं। अधिकारी एससी-एसटी गरीबों को परेशान किया जा रहा है। बसपा नेताओं ने गरीबों को दुकानें आवंटन की मांग उठाई है।

रीवा के भूल-भुलैया जंगल में 3 दिन से गहरी खाई में फंसा था युवक, 300 फिट की गहराई से यूवक को जिंदा बाहर निकाला

वार्डों में नियमित सफाई नहीं की जा रही है

बसपा नेताओं ने जिला प्रशासन को संबोधित ज्ञापन के दौरान कहा कि शहर के वार्डों में नियमित सफाई नहीं की जा रही है। बारिश के दौरान बीमारियां पनप रही है। शहर के वार्ड -14 में रामसिरोमणि के घर सामने सहित कई वार्ड में जलजमाव के चलते रहवासियों का चलना मुश्किल है। बाणसागर कालोनी के पोखरी टोला पहुंच मार्ग, आनंद नगर हनुमान मंदिर के पास खुटेही सहित कई अन्य जगहों पर शहरियों को दिक्कत हो रही है। शहर के विभिन्न मार्ग गड्ढे में तब्दील हो गए हैं। सडक़ों को गड्ढा मुक्त किया जाए। शहर मे बरा, चेलवा टोला सहित कई अन्य वार्ड में स्ट्रीट लाइट बुझी हुई है। बसपा नेताओं ने कहा कि शहर से लेकर गांव तक बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। शहर के कई मोहल्ले लो-बोल्टेज के चलते रहवासी परेशान हैं। बसपा नेताओं ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि आरटीओ कार्यालय में जनता से वसूली की जा रही है। कार्यालय से लेकर फील्ड में वाहनों से जबरिया वसूली की जा रही है। इसकी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

"राहुल- कमल में नाराजगी" : रूठे बड़े नेताओं को मनाने कांग्रेस ने कई जिलों के प्रभारियों को बदला

सार्वजनिक उपयोग के लिए बहाल किया जाए

अंबेडकर वन को गर्वमेंट के प्राचार्य के कब्जे में लिया गया है। उसे सार्वजनिक उपयोग के लिए बहाल किया जाए। बसपा नेताओं ने शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं का ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान पूर्व विधायक शीला त्यागी, सेमरिया विधान से विधायक पद के प्रत्याशी रहे पंकज ङ्क्षसह पटेल, डॉ रामसखा वर्मा, महेन्द्र कोल, धीरेन्द्र पटेल, सुरेशमणि पटेल, राजकरण कुशवाहा, कमला साकेत, प्रभाशंकर ङ्क्षसह पटेल, श्यामलाल कोल, उमेश साकेत, अनीता सुमन, सुधीर साहू, श्रवण बौद्ध सहित सैकड़ो की संख्या बसपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Powered by Blogger.