REWA : निपनिया गोलीकांड खुलासा : ईद-उल-अजहा की नमाज पढ़ने मस्जिद जाते समय तीन आरोपी गिरफ्तार, डंडा और कट्टा बरामद कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा। शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत तीन दिन पहले निपनिया शराब दुकान के सामने दो भाईयों के साथ मारपीट कर गोली मारने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया कि बुधवार की सुबह तीनों आरोपी ईद-उल-अजहा की नमाज पढ़ने निपनिया मस्जिद जा रहे थे। तभी पुलिस ने तीनों आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त स्कूटी, मोटर साइकिल, लाठी, डंडा और कट्टा बरामद कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है।

हादसों की सड़क : ढेकहा तिराहे से जेपी मोड़ तक आवागमन मुश्किल, हादसे का शिकार हो रहें दो पहिया और चार पहिया वाहन चालक

सिटी कोतवाली पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि 19 जुलाई की सुबह 9 बजे तरहटी निवासी आरिफ खान पिता नूर मोहम्मद (34) अपने भाई जावेद खान के साथ बाइक से बीपीएल फैक्ट्री चोरहटा के लिए जा रहा था। जैसे ही वह निपानिया शराब दुकान के आगे बढ़े तो पीछे से तीन बाइक में 8 से 10 की संख्या में बदमाश आए। अज्ञात आरोपियों ने लाठी डंडा से हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। फिर जावेद खान को जान से मारने की नियत से दो गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल जावेद को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

20 रुपए के विवाद को लेकर दो भाइयों पर कट्टे से फायरिंग : इलाके में घात लगाए बैठे बदमाशों ने डंडों से बोला हमला

गोली चलने से शहर में फैली थी सनसनी

दिन दहाड़े हुई गोलीबारी से सनसनी फैलने के बाद सिटी कोतवाली निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने अस्पताल में भर्ती घायल व उसके भाई आरिफ खान से पूछताछ की। साथ ही घटनास्थल में मौजूद साक्ष्य के आधार बनाते हुए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। फिर पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित करते हुए आरिफ खान की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 487/2021 धारा 147,148,149,307,341,323 IPC का प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को तलाश शुरू की थी।

उड़ता रीवा : दस साल का रिकॉर्ड एक साल में टुटा / 10 करोड़ की कोरेक्स, 4 करोड़ का गांजा, 10 लाख की ब्राउन सुगर, 6 लाख के कैप्सूल व नशे के इंजेक्शन बरामद

मुखबिर की सूचना पर मस्जिद जाते समय पकड़ा

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि घटना के प्रमुख आरोपी वारदात के दिन से फरार थे। जो बुधवार की सुबह ईद-उल-अजहा की नमाज पढ़ने निपनिया मस्जिद की तरफ जा रहे हैं। आनन फानन में सिटी कोतवाली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए पुष्पराज नगर के समीप घेराबन्दी कर साज अली पिता अकबर अली (32) निवासी तरहटी थाना सिटी कोतवाली, राज मोहम्मद पिता नियाज मोहम्मद (18) निवासी तरहटी थाना सिटी कोतवाली, तालिब हुसैन सिद्दीकी पिता रिजवान हुसैन सिद्दीकी (39) निवासी पचमठा घोघर थाना सिटी कोतवाली को गिरफ्तार कर लिया गया।

दोस्त ही बने कातिल : सड़क के किनारे 5 दोस्त बैठकर पी रहे थे शराब, फिर कुल्हाड़ी के आधा दर्जन वार से युवक की कर दी हत्या, 3 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

आरोपी सिखाना चाहते थे सबक

पुलिस को पूछताछ में आरोपी साज अली ने बताया कि मेरा कूलर, आलमारी बनाने का व्यवसाय करता है। पीड़ित भी पहले कूलर-आलमारी आदि का व्यवसाय करता है। दोनों के मध्य व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा का पुराना विवाद चल रहा था। ऐसे में आरोपी ने अपने साथियों को एकत्र कर योजनाबद्ध तरीके से पीड़ित को सबक सिखाना चाहता था। इसीलिए जान से मारने का प्रयास किया था। घटना के प्रमुख आरोपी साज अली को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। इस दौरान अवैध आर्म्स बरामदगी व अन्य आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जाएगी। वहीं दो आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

Powered by Blogger.