MP : छतरपुर से जबलपुर महुआ बेचने आए युवक से 1.73 लाख रुपए हड़पे : क्राइम ब्रांच ने आरोपी को दबोचकर ठगी की पूरी रकम की जब्त

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

   

एक वर्ष पहले छिंदवाड़ा के चौरई में डकैती की साजिश रचते हुए गिरफ्तार आरोपी अब ठगी के प्रकरण में दबोचा गया। आरोपी छतरपुर से महुआ बेचने जबलपुर आए एक युवक से 1.73 लाख रुपए हड़प कर फरार हो गया। शिकायत पर माढ़ोताल और क्राइम ब्रांच पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से ठगी की पूरी रकम भी जब्त कर लिए।

दो कारों की जोरदार भिड़ंत में पिता-पुत्री की मौत ; मां और बेटी गंभीर रूप से घायल : गुसाये लोगों ने कार को किया आग के हवाले

माढ़ोताल पुलिस के मुताबिक किवलारी रामजानकी छतरपुर निवासी बालकृष्ण साहू ने आरोपी भूकम्प कालोनी के पास परसवाड़ा रामबाबू के खिलाफ 30 जून को एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोपी रामबाबू अग्रवाल के कहने पर वह 28 जून को बड़ा मलहरा के चक्रेश असाटी के वाहन यूपी 95 बी 4296 में 31 कुंतल 60 किलो महुआ बेचने जबलपुर निकला था।

ब्लैक फंगस के मरीजों को अब नई परेशानी; जबड़े की हड्‌डी सड़ रहीं, हमीदिया में 20 से ज्यादा मामले आए सामने , कई के जबड़े काटकर अलग करना पड़ा

29 जून की सुबह 10 बजे वह कटंगी बाईपास के पास मिला। श्रीराम धर्मकांटा में तौल कराया और बोला कि यहां की बजाए सौदा धूमा सिवनी में बिकने की बात तय हुई है। बालकृष्ण ने भाड़ा की बात रखी तो बोला कि चिंता मत करो, पैसे वह दे देगा।

धूमा में व्यापारी से पैसे लेकर हो गया फरार

आरोपी बालकृष्ण को लेकर धूमा में पवन ट्रेडर्स की दुकान पर ले गया। वहां उसके महुआ के एवज में दुकानदार ने 1 लाख 73 हजार 800 रुपए उसे दिए। उसने खुद पैसे रख लिए। बोला कि चलो रास्ते में दे देंगे। फिर अचानक पैसे लेकर भाग गया। रामबाबू से बालकृष्ण ने मोबाइल पर बात की तो बोला कि उसे व्यापारी से बात करने से मना किया था, तुमने बात क्यों की? अब वह पैसा नहीं देगा। पीड़ित बालकृष्ण की शिकायत पर माढ़ोताल पुलिस ने धोखाधड़ी व अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज किया।

8 सेकेंड के वीडियो शूट से पुलिस ने ढूंढ निकाला

बालकृष्ण के पास आरोपी का मोबाइल नंबर और 8 सेकेंड का एक वीडियो शूट था, जो उसने धूमा में व्यापारी के संग बनाई थी। माढ़ोताल और क्राइम ब्रांच पुलिस इसी क्लू की मदद से उसकी तालश में जुटी थी। संजीवनी नगर थाने में पदस्थ एक आरक्षक ने आरोपी की फोटो पहचान ली। बताया कि यह चिटलर है और लोगाें से पैसे हड़प कर जुआ खेलता है।

MP से महाराष्ट्र के लिए बसों के संचालन पर प्रतिबंध की अवधि 7 जुलाई तक बढ़ी

उक्त आरक्षक के साथ क्राइम ब्रांच पुलिस उसके घर पहुंची तो वह गायब मिला। इसके बाद क्राइम ब्रांच उसकी तलाश में जुटी रही। मोबाइल टॉवर लोकेशन के आधार पर एक जुलाई गुरुवार को क्राइम ब्रांच ने उसे तीन पत्ती पुराना बस स्टैंड में सूर्या होटल के पास से दबोच लिया।

सागर का रहने वाला है रामबाबू

पूछताछ में पता चला कि आरोपी रामबाबू मूलत: राहतगढ़ रामनगर सागर का रहने वाला है। वह परसवाड़ा कॉलोनी में कुछ दिनों से रह रहा है। उसने शादी नहीं की है, लेकिन मुस्लिम महिला और उसके तीन बच्चों के साथ बतौर पति व पिता बनकर रह रहा था। आरोपी के पास से टीम ने हड़पे गए एक लाख 73 हजार 800 रुपए भी जब्त कर लिए। पूछताछ में सामने आया कि तेंदूखेड़ा निवासी दिनेश साहू से भी इसी तरह 1.30 लाख रुपए हड़प लिए हैं। आरोपी रामबाबू को दिसंबर 2020 में छिंदवाड़ा की चौरई पुलिस ने डकैती की साजिश रचते हुए गिरफ्तार किया था। जनवरी में जमानत पर छूटा था।

Powered by Blogger.