REWA : ऊर्जा मंत्री ने किया 132 किलोवाट की क्षमता के 35.80 करोड़ रुपए में तैयार हुए सबस्टेशन का किया शुभारंभ

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के अतरैला के पास कुटवा में 132 किलोवाट क्षमता के विद्युत उपकेंद्र का लोकार्पण ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया। बताया गया कि 35.80 करोड़ रुपए में तैयार हुए सब स्टेशन का एक समारोह के माध्यम से विधिवत शुभारंभ हुआ। ऊर्जा मंत्री ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में विकास हो रहा है। जिससे जनकल्याण के कई कार्य किए जा रहे हैं।

गोविंदगढ़ थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या : संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया

अतरैला क्षेत्र में 132 किलोवाट क्षमता के उप केंद्र का लोकार्पण हुआ है। इससे क्षेत्र की बिजली की समस्या का निदान होगा। अब क्षेत्र के 64000 से अधिक बिजली उपभोक्ताओं और 10,000 से अधिक किसानों को भरपूर बिजली प्राप्त होगी। इस केंद्र से 15 सितंबर से 4 फीडरों में बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। अब आपको कम वोल्टेज की समस्या नहीं रहेगी।



आकस्मिक चिकित्सा कक्ष के सामने बैठी नग्न महिला का वीडियो और फोटो वायरल : अचानक अस्पताल पहुँचे कमिश्नर- कलेक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों की जमकर ली क्लास

3700000 उपभोक्ताओं को खाद्यान्न पर्ची का किया वितरण

प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार किसान हितैषी सरकार है। मध्यप्रदेश की सरकार किसानों को बिजली में 16000 करोड़ रुपए का अनुदान हर वर्ष देती है। इसी तरह गरीब बिजली उपभोक्ताओं को 5000 करोड़ रुपए का अनुदान दिया जा रहा है। कोरोना संकट में गरीबों को उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था की गई। नई सरकार बनने के बाद 3700000 उपभोक्ताओं को खाद्यान्न पर्ची जारी की गई। लाखों उपभोक्ताओं को नि:शुल्क खाद्यान्न का हर माह वितरण किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री ने क्षेत्र में विकास के लिए किए गए प्रयासों के लिए सिरमौर विधायक की प्रशंसा की।

फिर टमस नदी में मिला महिला का शव : पुलिस ने से शुरू किया रेस्क्यू; तेज बहाव के कारण एक जगह से दूसरे जगह जा रहा शव

क्षेत्र में डाकुओं की समस्या खत्म

सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह ने ऊर्जा मंत्री का स्वागत किया। अपने स्वागत उद्बोधन में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कभी डाकुओं की समस्या थी। अब इस क्षेत्र में शांति और व्यवस्था कायम होने के साथ सड़क पानी और बिजली की सुविधा मिल रही है। पिछले कुछ वर्षों से लो वोल्टेज की जो समस्या थी उसका निदान नये उप केंद्र के निर्माण से हो जाएगा। आज हमारी सरकार ने क्षेत्र के किसानों को उप केंद्र के रूप में बड़ी सौगात दी है।

ऑपरेशन मुस्कान : रीवा सायबर सेल ने 7 लाख के 44 नग गुमे मोबाइलों को खोजकर आवेदकों को किया वापस

4 विद्युत उप केंद्र की स्थापना का सुझाव

त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने सरकार द्वारा जन कल्याण के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि त्योंथर क्षेत्र में 4 विद्युत उप केंद्र की स्थापना का सुझाव दिया। लोकार्पण समारोह में भाजपा जिला अध्यक्ष अजय सिंह, कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसडीएम त्योंथर संजीव पाण्डेय, विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी, वी. किरण गोपाल, बिजली विभाग के अधिकारीगण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि सर्वेश पाण्डेय, विजय सोनी सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.