REWA : रीवा लोकायुक्‍त पुलिस ने सनौसी पंचायत सचिव को 3500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा : 20 सदस्यीय दल की कार्यवाही जारी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा लोकायुक्‍त पुलिस ने शहडोल जिले में द​बिश देते हुए पंचायत सचिव को 3500 रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। बताया गया कि पीएम आवास की तीसरी किस्त निकालने के एवज में शिकायतकर्ता से 4 हजार मांगे थे। ऐसे में थक हारकर पीड़ित रीवा लोकायुक्‍त पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत लेकर पहुंचा। जहां एसपी की गोपनीय जांच में शिकायत सही पाई गई।

पति के साथ जिम जा रही युवती से छेड़छाड़, विरोध करने पर मंगेतर के साथ हुई मारपीट : 4 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

ऐसे में 17 अगस्त का दिन दबिश के लिए नियत किया गया। जैसे ही मंगलवार की दोपहर 2.30 बजे पंचायत भवन में बुलाकर रिश्वत की रकम हाथ में ली। वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त की गिरफ्त में आए ग्राम पंचायत सनौसी के सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मामला दर्ज कर 20 सदस्यीय दल कार्रवाई कर रहा है।

रीवा में गोली चलने की घटना का हुआ खुलासा : हादसे को भुनाने विरोधी परिवार के​ खिलाफ दर्ज करवा दिया हत्या के प्रयास का मुकदमा

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपी आदित्य तिवारी सचिव ग्राम पंचायत सनौसी जनपद पंचायत जयसिंहनगर जिला शहडोल ने शिकायतकर्ता शिवकुमार पटेल एवं उसके पिता इन्‍द्रपाल पटेल के प्रधानमंत्री आवास की मजदूरी का पैसा एवं पीएम आवास की तीसरी किश्त निकालने के एवज में 4000 रुपए रिश्‍वत की मांग की थी। इसके बाद शिकायतकर्ता रीवा लोकायुक्त एसपी कार्यालय पहुंचा।

RAKSHA BANDHAN SPECIAL : 20 और 21 अगस्त को रीवा से हबीबगंज के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन : ये होगा रूट

जहां आवेदन लेकर पूरे मामले की जांच कराई तो सही पाई गई। साथ ही लोकायुक्त द्वारा शिकायत का सत्‍यापन कराया जा रहा थ। उस दौरान आरोपी ने पीड़ित से 500 रुपए ले लिए थे। साथ ही शेष राशि 3500 रुपए बाकी थी। जिसको लिए बगैर आरोपी सचिव पैसे नहीं निकाल रहा था। ऐसे में 17 अगस्त की दोपहर 35 सौ की रकम लेते लोकायुक्त ने धर दबोचा है।

शिकायतकर्ता शिवकुमार पटेल

पंचायत भवन में चल रही कार्रवाई

लोकायुक्त सूत्रों ने बताया कि लोकल पुलिस की मदद लेकर शहडोल जिले के जयसिंहनगर जनपद के सनौसी पंचायत भवन में आगे की प्रक्रिया चल रही है। आरोपी आदित्य तिवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मामला दर्ज कर लिया गया है। उक्त कार्रवाई निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार के नेतृत्व में निरीक्षक डीएस मरावी सहित 20 सदस्य दल कर रहा है।


ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या गूगल न्यूज़ या ट्विटर पर फॉलो करें. www.rewanewsmedia.com पर विस्तार से पढ़ें  मध्यप्रदेश  छत्तीसगढ़ और अन्य ताजा-तरीन खबरें

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें  7694943182, 6262171534

Powered by Blogger.