REWA : छात्रों के उज्जवल भविष्य को देखते कन्या महाविद्यालय की मांग उठाने NSUI के अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा : छात्राओं को प्रवेश देने नई ब्रांच जल्द हो घोषित

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा। शहर में एक और कन्या महाविद्यालय की उठ रही मांग के बीच कालेजों के छात्रों ने जिला अधिवक्ता संघ से भी समर्थन मांगा है। छात्र संगठन एनएसयूआई के अध्यक्ष मंजुल त्रिपाठी ने प्रतिनिधि मंडल के साथ पहुंचकर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र पाण्डेय को ज्ञापन सौंपा। जिसमें बताया कि हर साल दो से तीन हजार की संख्या में छात्राएं प्रवेश से वंचित रह जाती हैं।

REWA CBSE RESULTS : जिले के 88 प्रतिशत छात्रों ने अव्वल स्थान हासिल कर अपने परिजनों के साथ बांटी खुशियां

इसलिए शहर में एक और कन्या महाविद्यालय खोली जाए अथवा वर्तमान कन्या महाविद्यालय की ही एक ब्रांच नजदीक ही स्थित जलसंसाधन के गंगा कछार भवन में खोली जा सकती है। एनएसयूआई अध्यक्ष ने बताया कि इसके अलावा अन्य कई सामाजिक संगठनों के प्रमुखों के पास भी वह पहुंचकर समर्थन मांग चुके हैं। सभी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही वह अपनी ओर से मांग करेंगे और जरूरत पड़ी तो आंदोलन के लिए भी तैयार हो जाएंगे।

बहुचर्चित शिक्षा विभाग में महाघोटाले पर एक्शन : DEO के लेटर हेड में शिकायत के बाद लेखापाल समेत 24 के खिलाफ FIR दर्ज

भाजपा विधायकों द्वारा रीवा में कन्या विश्वविद्यालय की मांग पर एनएसयूआई अध्यक्ष ने कहा है कि यह मुद्दे को गुमराह करने वाली बात है। शहर के लोग और छात्राएं एक और कालेज या उसी का ब्रांच इसलिए मांग रहे हैं कि सभी को पढऩे के लिए प्रवेश मिल सके। लेकिन भाजपा के नेता विश्वविद्यालय की मांग कर बड़ा प्रोजेक्ट सरकार के सामने रख रहे हैं। जिसे पूरा कर पाना सरकार के लिए मुश्किल होगा।

नशे के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी : दो बाइकों से जा रहे 20 किलो गांजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, तस्कर ज्ञानू के खिलाफ दो राज्यों में अपराध दर्ज

यदि विश्वविद्यालय की स्थापना होती है तो बेहतर होगा। इस मामले में भाजपा विधायक केवल विधानसभा में अशासकीय संकल्प लाने तक सीमित नहीं रहें, बल्कि जरूरत पड़े तो आंदोलन भी करें। जिले के लोग उनके साथ रहेंगे।

Powered by Blogger.