REWA : रीवा में दो दिनों से बदला मौसम का मिजाज : आज सोमवार की सुबह 9 बजे से चालू हुआ वर्षा का दौर

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले में बीते दो से अचानक मौसम का मिजाज बदला है। ऐसे में सोमवार की सुबह 9 बजे से चालू हुआ वर्षा का दौर दोपहर 12 बजे तक जारी है। हालांकि वर्षा को लेकर चल रहे अनिश्चितता के बीच रविवार की सुबह से ही जिले में सिस्टम सक्रिय थे। जो शाम होते-होते तेज बारिश का रूप लिए थे। ये बारिश की बौछारें शहर से लेकर गांव तक पड़ी है।

रीवा में अब महिलाएं हो जाएं सावधान : बाइकर्स गैंग ने पुलिस विभाग को दी खुली चुनौती, 7 दिन में 7 जगहों पर महिलाओं को बनाया निशाना

जिससे शहर के मौसम में हल्का सा बदलाव देखने को मिला है। वहीं हनुमना अगर तहसील की बात करें तो यहां शनिवार को 60 मिमी. तो रविवार को 38.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। जबकि कुछ तहसीलों में दो दिन से सूखा की स्थितियां बनी हुई है। लोग आसमान से बूंद गिरने का इंतजार कर रहे हे।

सावन का तीसरा सोमवार : महामृत्युंजय मंदिर में सुबह से लाखों श्रद्धालुओं ने माथा टेक कर किये दर्शन, भक्तों का लगा ताता

बता दें कि एक सप्ताह पहले विंध्य में तबाही मचाने के बाद बारिश का सिलसिला रीवा जिले में रूक गया था। जबकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना था कि मानसून आगे निकल गया है। जिससे किसान से लेकर आम जनता तक परेशान थी। साथ ही उमस के कारण लोग बीमार हो रहे थे। लेकिन रविवार की सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए रहे। फिर रात 8 बजे के आसपास शहर में पानी की बौछारें देखी गई। 10 मिनट की बारिश से जहां शहर तरबतर हो गया। इससे मौसम में गर्मी का असर कुछ कम हो गया।

फिर रीवा में लव जिहाद : युवती से धर्म बदलकर शादी का झांसा देते हुए हैदराबाद ले जाकर किया दुष्कर्म, आलम खां से बना आलम सिंह

हनुमना में रिकार्ड की गई सबसे ज्यादा बारिश

कार्यालय अधीक्षक भू अभिलेख के मुताबिक रविवार को जिलेभर में 5.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जहां हुजूर में 2.4 मिमी, रायपुर कर्चुलियान में 2.0 मिमी, गुढ़ में 3.0 मिमी, सिरमौर में 0.0 मिमी, त्योंथर में 5.0 मिमी, मउगंज में 4.2 मिमी, हनुमना में 38.3 मिमी, सेमरिया 0.0 मिमी, मनगवां 2.0 मिमी, जवा 2.4 मिमी, नईगढ़ी में 2.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि 1 जून से 9 अगस्त 2021 तक कुल औसत वर्षा 632.2 मिमी हो चुकी है।

Powered by Blogger.