REWA : रीवा में अब महिलाएं हो जाएं सावधान : बाइकर्स गैंग ने पुलिस विभाग को दी खुली चुनौती, 7 दिन में 7 जगहों पर महिलाओं को बनाया निशाना

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले के नेशनल हाईवे इन दिनों लुटेरों की गिरफ्त में है। आलम है कि 7 दिनों के भीतर 7 जगहों पर महिलाएं लूट का शिकार हो चुकी है। ज्यादातर वारदातों में काली कलर की पल्सर में सवार 3 बदमाशों वाली बाइकर्स गैंग का हाथ है। लगातार लूट की वारदातों से हाईवे में पर्स लेकर चलना महिलाओं का मुश्किल हो गया है। इन सभी वारदातों में बाइक में पीछे बैठी महिलाएं ही शिकार हो गई है। फिलहाल बाइकर्स गैंग रोजाना वारदातें कर पुलिस विभाग को चुनौती दी है। फिर भी पुलिस के पास बदमाशों के पकड़ने का कोई प्लान नहीं है। सिर्फ एफआईआर दर्ज कर मामले में पर्दा डाल दिया जाता है।

मनगवां-तिउनी मार्ग में 35-40 घन मीटर गिटटी का परिवहन करते पकड़ाए 12 ट्रक : चार ट्रकों में नहीं मिले नंबर प्लेट

1. महिला दंत चिकित्सक की छीनी चेन

2 अगस्त की रात करीब 9 बजे महिला दंत चिकित्सक डॉ. प्रियंका गुप्ता अपनी स्कूटी में सवार होकर क्लीनिक से अपने घर जा रही थी। जैसे ही वह समान थाना अंतर्गत नेहरू नगर मोड़ के पास पहुंची तो दो बदमाश खड़े दिखाई दिए। मोड पर जैसे ही दंत चिकित्सक ने गाड़ी की स्पीड धीमी की तो एक बदमाश ने झपट्टा मारकर चेन खींच ली। हालांकि पुलिस ने घटनास्थल की तलाशी के बाद लॉकेट बरामद कर लिया था, लेकिन चेन का कहीं पता नहीं चला।

भारतीय राजनीति के इतिहास में पहली बार अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज ने की बड़ी मांग : आबादी के हिसाब से ब्राह्मणों को आरक्षण की मांग

2. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से लूटी 5 लाख की ज्वेलरी

4 अगस्त की दोपहर 12.30 बजे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुस्मिता शर्मा निवासी रहट महिला बाल विकास विभाग की बैठक में शामिल होने भांजे के साथ बाइक में बैठकर रीवा आ रही थी। थाना क्रॉस करने के बाद अनंतपुर स्थित जनता कॉलेज के पास पहुंची, तो सामने से बाइक से तीन बदमाश आए। बदमाशों ने चलती बाइक में ही झपट्टा मारकर से बैग छीन लिया। जब तक महिला भांजे से बाइक रोकने का इशारा करती है। तब तक बदमाश थाने की ओर भाग गए।

फिर रीवा में लव जिहाद : युवती से धर्म बदलकर शादी का झांसा देते हुए हैदराबाद ले जाकर किया दुष्कर्म, आलम खां से बना आलम सिंह

3. गुंदरी मोड में 6 हजार की लूट

5 अगस्त की शाम 5 बजे मनगवां क्षेत्र के गुंदरी मोड के पास फूलखिला पति विनोद सिंह (56) निवासी बसेड़ा अपने पति के साथ मनगवां यूनियन बैंक आई थी। जिसने बैंग से 8000 रुपए निकालने के बाद बाजार में दो हजार रुपए की खरीदारी की। इसके बाद एनएन 30 के रास्ते अपने गांव बसेड़ा जा रहे थे। जैसे ही वह गुंदरी मोड के पास पहुंचे, तो ब्लैक कलर की पल्सर बाइक में हेलमेट लगाकर आए दो बदमाशों ने बाइक की टक्कर मारकर दंपति को गिरा कर पर्स लूट लिया।

रीवा और शहडोल समेत इन 11 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी : सवा 4 इंच तक पानी गिरने की संभावना

4. इलाज कराकर लौट रही वृद्धा से लूट

5 अगस्त की रात 8 बजे शाहपुर थाना क्षेत्र के हीरामणि त्रिपाठी अपनी मां कलावती का रीवा से इलाज कराकर बहन ललिता के साथ बाइक से घर जा रहे थे। जैसे ही वह मऊगंज के डगडौआ व पन्नी के समीप पहुंचे। तभी पीछे से बाइक में तीन बदमाश पहुंच गए। इसी बीच एक बदमाश ने बाइक पर लातमार गिरा दिया। जिससे बाइक सहित 3 लोग सड़क पर गिर गए। मऊगंज अस्पताल में भाई और बहन को प्राथमिक उपचार के बाद छुटटी दे दी गई। जबकि मां को गंभीर हालत में रीवा रेफर कर दिया गया। लुटेरों द्वारा छीने गए पर्स में 10 हजार कैश व दो मोबाइल थे।

रीवा में 20 रुपए के लिए 75 वर्षीय वृद्धा की अंधी हत्या : पुरानी उधारी चुकाए बिना गुटखा देने से किया था मना

5. मंदिर से लौट रही दंपति लूट का शिकार

बताया गया कि कृष्णकुमार पटेल निवासी खटखरी थाना शाहपुर पत्नी के साथ देवतालाब मंदिर दर्शन करने गए थे। जो 5 अगस्त की रात करीब 8.30 बजे गांव लौट रहे थे। पति और पत्नी मऊगंज की सेलार नदी के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से बाइक में 3 बदमाश पहुंच गए। जब तक दंपति कुछ समझती, तब तक वह बाइक को सटाकर महिला का पर्स छीन लिया। लूटे गए पर्स में 700 रुपए कैश, पायल, सीने की लॉकेट व कुछ दस्तावेज रखे थे। मऊगंज पुलिस ने दूसरे दिन शिकायत आवेदन लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक पर त्रिशूल से हमला : आरोपी ने तालाब में लगाई छलांग, फिर उपर लाकर बारी-बारी से भीड़ ने की जमकर पिटाई

6. चलती बाइक से गिरने पर सिर फटा

8 अगस्त की रात 8 बजे मऊगंज थाने के उमरी श्रीपत गांव निवासी बृजेश दुबे अपनी मां आशा दुबे को लेकर मनगवां अपने मामा के घर गए थे। जब वह रात 8 बजे मऊगंज के पन्नी गांव के समीप पहुंचे तो तभी पीछे से बाइक सवार तीन बदमाश पहुंच गए। वे चलती बाइक में महिला के कंधे पर लटक रहा बैग खींच लिया। इस घटना के बाद वे चलती बाइक से गिर गई। जिससे महिला के सिर में गंभीर चोंटे आई है। लूटे गए पर्स में सोने की चेन, कान की बाली, पायल व 5 हजार रुपए नकद रखे थे।

NH- 30 से गुजर रहे वाहनों के पहिए थमे : चाचा के साथ मैहर दर्शन करने जा रहा भतीजा रास्ते में टायर फटने से हुआ हादसे का शिकार

7. झपट्टा मारकर छीना बैग, रुपए व मोबाइल पार

बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के माड़ौ के पास 8 अगस्त की रात करीब 7.30 बजे प्रवीण पटेल अपनी भाभी को लेकर बाइक से लालगांव से लौट रहा था। तभी पीछे से बाइक से तीन बदमाश आए और झपट्टा मारकर महिला का पर्स छीन लिया। वे कुछ समझ पाते, उससे पहले ही बदमाश बाइक से फरार हो गए। पीड़ित ने कुछ दूर तक बदमाशों का पीछा किया, लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला। उन्होंने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है कि लूट गए पर्स में रुपए व मोबाइल थे। जिसको बदमाश लेकर चपत हो गए है।

Powered by Blogger.