GOOD NEWS : पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल के अथक प्रयास से रीवा में जल्द शुरू होगी किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा: स्पेशलिटी हॉस्पिटल में 2 वर्षों में मिला 78802 मरीजों को मिला उपचार


सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला सहित नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प ने व्यवस्थाओं की समीक्षा की। बैठक में पूर्व मंत्री ने कहा, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने पिछले दो वर्षों में अच्छा कार्य हुआ है। ऐसे गंभीर मरीजों को उपचार मिला है, जो बाहर के बड़े अस्पतालों में इलाज नहीं करा सकते थे। 2 साल में 78 हजार 802 गंभीर रोगियों को इलाज मुहैया कराया गया है।

सागर के डॉक्टर ने रीवा की युवती को शादी का सपना दिखाकर चार सालों तक बनाए शारीरिक संबंध : FIR दर्ज

इसमे आयुष्मान भारत योजना से 39330 रोगी शामिल हैं। आने वाले दिनों में सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा मिलेगी। जिसके लिए डॉक्टरों का दल तैयार किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के डीन आवश्यक अनुमति के लिए तत्काल कार्यवाही करें। किडनी ट्रांसप्लांट में डॉक्टरों को सहयोग देने के लिए टेक्नीशियनों की भी सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में व्यवस्था सुनिश्चित करें।

हादसा या आत्महत्या : पेंटियम पॉइंट कॉलेज की छात्रा का शव 8 दिन बाद बरामद, दोस्त के साथ घूमने आई थी रीवा

ओपन हार्ट सर्जरी के 22 सफल ऑपरेशन हुए

सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में ह्मदय रोग विभाग में ओपन हार्ट सर्जरी के 22 सफल ऑपरेशन हुए हैं। न्यूरो सर्जरी विभाग में हर माह 100 रोगियों का उपचार किया जा रहा है। डीन सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल में टेक्नीशियनों, जूनियर डॉक्टर, वार्ड ब्वॉय, सफाई कर्मियों, सुपर वाइजरों और अन्य संसाधनों की आपूर्ति के लिए प्रयास करें। बैठक में कहा, हास्पिटल में कार्यरत डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मियों को आयुष्मान योजना से मिलने वाली प्रोत्साहन राशि का तत्काल वितरण कराएं।

संपत्ति के लालच में जिंदा बाप को बेटे ने बनाया मृत : फर्जी दस्तावेज तैयार कर बनाया जमीन का वारिसाना

उपलब्धियों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं

कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल विंध्य क्षेत्र के गंभीर रोगियों के लिए वरदान की तरह है। यहां बहुत कम समय में उच्च गुणवत्ता की उपचार सुविधाएं विकसित हो गई हैं। अस्पताल के सभी विभागों के लिए आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल की दो वर्षों की उपलब्धियों का व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। जिससे अन्य लोग भी यहां की सुविधाओं का लाभ उठा सकें।

चारवाहे की हत्या के चार आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार : तीन युवक एक नाबालिक ने मिलकर मारी थी कुल्हाड़ी

न्यूरो सर्जरी में 24066 रोगियों को मिला इलाज

अधीक्षक डॉ. अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि न्यूरो सर्जरी विभाग में 24066 रोगियों का उपचार हो चुका है। हास्पिटल में सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउण्ड सोनोग्राफी, लीथोट्रिप्सी, डायलिसिस आदि जांचों की सुविधा उपलब्ध है। बैठक में शाम के समय पेड ओपीडी की व्यवस्था के संबंध में निर्णय लिया गया। शासन को 500 रुपए प्रति रोगी ओपीडी का प्रस्ताव भेजा गया है। बैठक में डीन डॉ. मनोज इंदुरकर, डॉ. व्हीडी त्रिपाठी, डॉ. एसके त्रिपाठी, डॉ. पंकज सिंह, डॉ. रंजीत झा, डॉ. रोहन सहित अन्य उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.