Russia Ukraine War : यूक्रेन में बमबारी के कारण एक भारतीय छात्र की मौत, कर्नाटक का रहने वाला था युवक

 

Russia Ukraine War : यूक्रेन में बमबारी के कारण एक भारतीय छात्र की मौत, कर्नाटक का रहने वाला था युवक

यूक्रेन में रूसी हमलों से हालात अब बद से बदतर होते जा रहे हैं. ऐसे ही एक हवाई हमले में खारकीव में भारतीय छात्र की मौत हो गई है. यह जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने दी है. मंगलवार को रूसी हमले में मारे गए भारतीय छात्र का नाम नवीन है. वह कर्नाटक का रहने वाला था.

इस एक्ट्रेस के हुस्न पर मरते थे लोग : Bollywood में दिए सबसे ज्यादा रेप सीन, फिल्मी दुनिया में आते ही मचाया था तहलका

आज सुबह से रूस ने यूक्रेन के सभी बड़े शहरों में हमले तेज कर दिए हैं. कीव की तरफ रूसी सेना का बड़ा काफिला तेजी से बढ़ रहा है.

दुनिया की 4 अजब-गजब मिस्ट्री जिन्हें कोई नहीं सुलझा पाया

रूसी हमले में मारे गए भारतीय छात्र का नाम नवीन है

अरिंदम बागची ने कहा कि यह बताते हुए मुझे बड़ा दुख है कि खारकीव में जो हवाई हमले हो रहे हैं, उसमें एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. फिलहाल मंत्रालय छात्र के परिवार के साथ संपर्क में है. परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं.

अजब गजब : देश के इन रेस्टोरेंट्स में बदन के सारे कपड़े उतार कर लिया जाता है डिनर

Arindam Bagchi ने आगे जानकारी दी है कि भारतीय विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से संपर्क में हैं. इसमें यह मांग उठाई गई है कि भारतीय छात्रों और नागरिकों को निकलने के लिए सुरक्षित रास्ता दिया जाए क्योंकि कई छात्र अभी खारकीव और अन्य शहरों में फंसे हुए हैं.

ब्लैक मोनोकनी में छाईं जाह्नवी कपूर : फैंस के दिलों को किया घायल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी स्टनिंग फोटोज की शेयर

दूतावास ने कहा था- जल्द से जल्द कीव छोड़ दें

यूक्रेन की राजधानी कीव में बिगड़ती स्थिति के बीच आज ही भारतीय दूतावास ने सख्त एडवाइजरी जारी की थी. इसमें कहा गया था कि सभी भारतीय नागरिक और छात्र कीव को जल्द से जल्द छोड़ दें. एडवाइजरी में लिखा था कि कीव छोड़ने के लिए जो साधन उनको मिले उसे तुरंत पकड़कर वे निकल लें. इसमें ट्रेन, बस आदि से ट्रैवल करने की सलाह दी गई थी.

Headphone पर R और L क्यों लिखा होता है! इसका मतलब Right और Left समझ रहे हो तो गलत हो

बता दें कि यूक्रेन में करीब 20 हजार भारतीय लोग मौजूद थे, जिनमें से ज्यादातर वहां मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे. इनमें से चार हजार से ज्यादा लोग वापस भारत आ चुके हैं, बाकियों को निकाला जा रहा है. मोदी सरकार ने इसके लिए ऑपरेशन गंगा की शुरुआत की है. बता दें कि ऑपरेशन गंगा की आठवीं फ्लाइट बुडापेस्ट (हंगरी) से दिल्ली के लिए मंगलवार को ही रवाना हुई है. इससे पहले आज यूक्रेन से एक फ्लाइट 182 भारतीय छात्र को लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची थी.

गर्मी में प्रेग्नेंट महिलाएं पिएं ये 5 हेल्दी जूस, रहेंगी हाइड्रेटेड, बच्चे को भी मिलेगा पोषण भरपूर

भारतीयों को फिलहाल यूक्रेन के पड़ोसी देशों की मदद से उनकी सीमओं के रास्ते निकाला जा रहा है. सोमवार को मोदी सरकार ने इस काम को और तेजी से करने के लिए चार मंत्रियों को जिम्मेदारी दी थी. इसमें किरेन रिजिजू स्लोवाकिया जा रहे हैं. इसके अलावा वीके सिंह पोलैंड जाएंगे. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया रोमानिया और मोलदोवा (Moldova) जाएंगे. इसके अलावा हरदीप सिंह पुरी हंगरी (Hungary) रवाना होंगे.

जानें, कौन से सेक्स पोजिशंस प्रेगनेंसी में समय पर डिलीवरी कराने में करते हैं मदद

यूक्रेन भेजे जा सकते हैं वायुसेना के विमान

सूत्रों के मुताबिक, ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय नागरिकों को निकालने का काम और तेजी से होगा. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय वायु सेना को भी इस ऑपरेशन से जुड़ने के लिए कहा है. वायु सेना के हवाई जहाजों के जुड़ने से भारतीयों के लौटने की प्रक्रिया गति पकड़ेगी, और उनकी संख्या में भी वृद्धि होगी. साथ ही साथ, भारत से भेजी जा रही राहत सामग्री भी और तेजी से पहुंचेगी. भारतीय वायु सेना के कई C-17 विमान आज ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ान शुरू कर सकते हैं.

Related Topics

Latest News