रीवा में भीषण आगजनी का कहर : आग की भारी तबाही से 16 किसानों की फसल जलकर खाक

रीवा. भीषण आगजनी का कहर किसानों पर टूटा हे। आग लगने से किसानों के खेत व खलिहान में रखी फसल सहित लोग व फलदार पेड़ जलकर खाक हो गए। आग की लपटे इतना विकराल रूप धारण कर चुकी थी कि उसे बुझाने में दमकलकर्मियों के भी पसीने छूट गए। सेमरिया थाने के चकदही व सकजिमा गांव में आग से भारी तबाही हुई है और 16 किसानों की फसल जलकर खाक हो गई। 

पांच हजार रुपए के पीछे दोस्त पर तीन बार किया ताबड़तोड़ वार : दोनों गहरे दोस्त एक साथ कर रहे थे नीट की तैयारी

किसानों ने खेतों से फसल कटवाकर उसे गहाई के लिए खलिहान में रखा था। अचानक उसमें आग भड़क गई। आग लपटों ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया और खलिहान से खेतों तक में फैल गई। हवा के कारण आग तेजी से फैल रही थी और घरों को भी चपेट में ले लिया। करीब आधा सैकड़ा फलदार पेड़ भी आग की चपेट में आ गए। 

UPSC एक्जाम में 44वीं रैक हासिल : IFS अधिकारी बने बीरेंद्र पटेल, सरकारी स्कूल से शुरू हुआ सफर

घटना से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। स्थानीय लोगों ने आग बुझाने के लिए घंटो मशक्कत की लेकिन आग पर काबू नहीं मिला। सूचना मिलते ही दमकल मौके पर पहुंच गया। दमकलकर्मियों ने भी आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत की जिसके बाद उस पर काबू पाया गया। खेत व खलिहान में रखी 16 किसानों की फसल पूरी तरह से खाक हो गई हे। पीडि़त किसानों में रामशरण अग्त्रिहोत्री, शिवप्रसाद अग्रिहोत्री, रावेन्द्र अग् िनहोत्री, रामलाल अग्निहोत्री, लक्ष्मीनिधि, विजय कुमार शामिल है। वहीं सकरजिमा गांव में सुखनिधान मिश्रा, लेखमुनि मिश्रा, सुदंरलाल मिश्रा सहित अन्य लोग शामिल रहे। आग लगने के कारण अभी तक सामने नहीं आए है। दर्जन भर से अधिक किसानों की मेहनत पलक झपकते राख के ढेर में तब्दील हो गई। शिकायत मिलने पर पुलिस ने घटना की जांच कर रही है।

अब विकास पुरुष राजेंद्र शुक्ल के प्रयास से रीवा हवाई पट्टी का बदलने जा रहा लुक : जी 20 जैसे उतर सकेंगे 20 हवाई जहाज

हवन कुंड से भड़की से आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर खाक

आगजनी की एक अन्य घटना में आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर खाक हो गई हे। चोरहटा थाने के बम्हौरी गांव में देवी का मंदिर था जहां पर लोग पूजापाठ करते ह। वहां पर कुछ लोगों ने हवन किया था जिससे निकली चिंगारी से समीप ही स्थित खेतों में लगी फसल में आग भड़क गई। पलक झपकते ही आग ने आधा दर्जन किसानों की फसल को चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों की सूचना पर दमकल मौके पर पहुंच गया जिसकी मदद से आग पर काबू पाया गया है। पीडित किसनों में शिवकुमार तिवारी, अमृतलाल तिवारी, अरुण कुमार तिवारी, बेलाकली पाठक, लक्ष्मी मिश्रा, शत्रुघन पाण्डेय, अम्बिका प्रसाद, प्रदीप तिवारी शामिल रहे।

Powered by Blogger.