REWA : अब विकास पुरुष राजेंद्र शुक्ल के प्रयास से रीवा हवाई पट्टी का बदलने जा रहा लुक : जी 20 जैसे उतर सकेंगे 20 हवाई जहाज

( ग्राउंड एमपी 17 ऋतुराज द्विवेदी की रिपोर्ट ) रीवा/भोपाल।चोरहटा हवाई पट्टी के उन्यन्न का कार्य पूरा हो गया है। अब हवाई सेवा प्रांरभ करने की कवायद तेज हो गई है। यहां जल्द जी-२० जैसे विमान उतर सकेंगे।

MP में बीयर-शराब हुई सस्ती : देशी की रेट लिस्ट चस्पा तो अंग्रेजी शराब की चस्पा नहीं ....

रीवा में हवाई यात्रा को बेहतर बनाने के लिए २ करोड़ रुपए की लागत से हवाई पट्टी का उन्नयन किया गया है। अब हवाई पट्टी की लंबाई 1400 मीटर हो गई है। इसके पहले हवाई पट्टी की लंबाई 12 सौ मीटर होने के कारण छोटे व निजी विमान ही उड़ान भर रहे थे। अब यहां से जी-२० तक के विमान उड़ानभर सकेंगे। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला (Rajendra Shukla) की पहल सार्थक होते दिख रही है. रीवा से जल्द ही इंदौर, भोपाल, नई दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों के लिए सीधी फ्लाइट सेवा (Rewa Flight Service) शुरू होगी.

सर्किट हाउस रेपकांड : पीड़िता ने बताई रूह कापने वाली आपबीती; करोड़ों के मालिक हैं संत, खुश कर दो जिंदगी बन जाएगी, बोला मेरे बब्बा अयोध्या मंदिर के अध्यक्ष हैं, फिर...

रीवा में ह्वाइट टाइगर सफारी (White Tiger Safari) प्रांरभ होने के बाद हवाई यात्रा प्रांरभ होने से विदेशी पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। वहीं, मुम्बई, दिल्ली के साथ अन्य राज्यों के सेवा मिलने लगेगी।

हेलीपैड काम भी पूरा

हवाई पट्टी के उन्नयनन के साथ ही हैलीपैड के सुधार का कार्य भी पूरा हो गया है। हैलीपैड की गिट्टी उखडऩे के कारण इसका मरम्मत कराया गया है।

रीवा से इन शहरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

हवाई पट्टी में रनवे का विस्तार होने के साथ रीवा से भोपाल, इंदौर, नई दिल्ली, मुंबई आदि बड़े शहरों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध हो सकेगी. मौके पर उपस्थित कलेक्टर ने कहा कि हवाई पट्टी के विस्तार के लिए पूरी कार्ययोजना तैयार कर शासन को प्रेषित की गई है. भारतीय विमानपत्तन एथारिटी (Airports Authority of India) की टीम द्वारा हवाई पट्टी का सर्वेक्षण करके इसमें आवश्यक निर्माण कार्यों का प्राक्कलन तैयार किया जा रहा है. आवश्यक जमीन के भू अर्जन की भी कार्यवाही की जा रही है.

BRO ने मल्टी स्किल्ड वर्कर्स के 302 पदों पर निकाली भर्ती : 18 अप्रैल तक करें अप्लाई

काम हो गया है पूरा

लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण हवाई पट्टी का उन्नयन का काम पूरा हो गया है। अब यहां से जी 20 जैसे हवाई जहाज उतर सकेंगे।

जल्द चालू होगी उड़ाने

जिले में हवाई पट्टी का उन्यन्न करने के बाद जल्द ही रीवा से हवाई सेवा प्रांरभ होगी। इसके पहले रीवा से सिर्फ ९ सीटर प्लेन चल रहा है। पीपीपी योजना में सरकार ने यहां से हवाई सेवा प्रांरभ की थी। बताया जा रहा है हवाई पट्टी को उन्नयनन होने के बाद राज्य सरकार नगरीक उड्यन विभाग को भेजा गया। उड्यन विभाग हवाई पट्टी का निरीक्षण कर सुविधाओं को देखते के बाद हवाई सेवा के लिए अनुमति प्रदान करेगा।

रीवा के भाजपा सांसद ने कहा, कलेक्टर को थप्पड़ जड़ दो तो दो साल के लिए राजनीति चमक जायेगी

पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बताया 

पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि विंध्य के रीवा हवाई पट्टी के विस्तार के साथ ही व्यावसायिक हवाई सेवा (Commercial Air Service) प्रारंभ हो जाएगी. अभी वर्तमान रनवे का सुधार कर इसे 72 सीटर हवाई जहाज के उतरने और उड़ान भरने के लिए तैयार कर दें.

प्रिंसिपल का अश्लील ऑडियो : किसी बहाने से आ जाओ मैं ऑफिस में ही बैठा हूं, छात्रा से बाथरूम के अंदर की एक्टिविटीज : FIR दर्ज

पूर्व मंत्री ने बताया कि हवाई सेवा के लिए केन्द्र सरकार द्वारा 80% और राज्य सरकार द्वारा 20 % राशि उपलब्ध कराई जाएगी. चोरहटा हवाई पट्टी का रनवे 2300 मीटर का तैयार करने की योजना है. जिससे बड़े विमान भी आवश्यकता होने पर उतर सकें. 

हवास का पुजारी सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल हुआ निलंबित : छात्रा पर बना रहा था अनैतिक संबंध बनाने का दबाव, आदेश जारी

Powered by Blogger.