REWA : प्रिंसिपल का अश्लील ऑडियो : किसी बहाने से आ जाओ मैं ऑफिस में ही बैठा हूं, छात्रा से बाथरूम के अंदर की एक्टिविटीज : FIR दर्ज

रीवा के एक गवर्मेंट स्कूल के प्रिंसिपल का अश्लील ऑडियो सामने आया है। जिसमें वो 9वीं की छात्रा से कह रहा है कि अकेल आना। जब छात्रा ने प्रिंसिपल से कहा कि इस वक्त कैसे आऊं, किस बहाने से आऊं तो प्रिंसिपल ने कहा कि किसी भी बहाने से आ जाओ, मैं ऑफिस में ही बैठा हूं। प्रिंसिपल ऑडियो में छात्रा से अकेले में मिलने का दबाव बना रहा है। पुलिस पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि प्रिंसिपल अपने ही स्कूल की छात्रा से बाथरूम के अंदर की एक्टिविटीज, उसकी बॉडी की बनावट और स्वास्थ्य की जानकारी ले रहा है। मामले की जांच के बाद लोक शिक्षण संचालनालय ने आरोपी प्रिंसिपल को बुधवार को सस्पेंड कर दिया।

हवास का पुजारी सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल हुआ निलंबित : छात्रा पर बना रहा था अनैतिक संबंध बनाने का दबाव, आदेश जारी

मामला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तंड-2 का है। बताया जा रहा है कि 9वीं की छात्रा स्कूल में किसी से मोबाइल पर बात कर रही थी। प्रिंसिपल अमरेश सिंह ने उसे CCTV में देख लिया, इसी के बाद से वह उसे ब्लैकमेल कर रहा था। प्रिंसिपल ने छात्रा से पूछा था- बताओ किससे बात कर रही हो? तुम्हारे घरवालों को शिकायत करूंगा। मेरे पास ऑडियो और VIDEO रिकॉर्डिंग है। डर की वजह से छात्रा प्रिंसिपल से मोबाइल पर बात करने लगी। प्रिंसिपल उससे अश्लील बातें करता था। अकेले में मिलने के लिए दबाव डाल रहा था।

मार्तंड 2 के प्राचार्य का अश्लील ऑडियो वायरल : स्कूल में जांच करने पहुँची टीम, प्राचार्य रीवा छोड़ फरार

4.41 मिनट के ऑडियो में क्या

4.41 मिनट के ऑडियो में छात्रा ने प्राचार्य को फोन किया। कॉल रिसीव होते ही सबसे पहले छात्रा ने अपना परिचय दिया। कहा- सर आप उस दिन की बात किसी से मत बताइएगा। नहीं तो मेरे घर में दिक्कत हो जाएगी। आप जहां बुलाएंगे मैं आ जाऊंगी। आप बताइए स्कूल में मिलेंगे या बाहर। प्लीज सर, किसी से मत बताइएगा। नहीं तो मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। ऑडियो में आरोपी प्रिंसिपल बार-बार उसे स्कूल में आने के लिए कह रहा है। बोल रहा है कि आ जाओ, आधा घंटा लगेगा।

सर्किट हाउस रेपकांड : पीड़िता ने बताई रूह कापने वाली आपबीती; करोड़ों के मालिक हैं संत, खुश कर दो जिंदगी बन जाएगी, बोला मेरे बब्बा अयोध्या मंदिर के अध्यक्ष हैं, फिर...

छात्र संगठन के विरोध के बाद जांच

छात्र संगठनों ने ऑडियो की शिकायत डीईओ और जेडी से की। इसके बाद ऑडियो की जांच के लिए 4 सदस्यीय टीम बनाई गई। जांच टीम ने जिला परिवाद समिति की अध्यक्ष आरती सिंह, सहायक संचालक योजना अधिकारी सुदामा गुप्ता, अनिता विश्वास, डीपी सिंह को शामिल किया। रिपोर्ट भोपाल स्थित लोक शिक्षण संचालनालय को भेजी गई।

शिक्षा जगत को शर्मशार करने वाली खबर : राजनिवास कांड के बाद स्कूल प्रिंसिपल का छात्रा से अनैतिक संबंध बनाने का आडियो वायरल

13 अप्रैल को किया निलंबित

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तंड क्रमांक 2 के प्राचार्य अमरेश सिंह के खिलाफ जांच प्रतिवेदन तैयार कर लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त को भेजा गया था। आयुक्त अभय वर्मा ने 13 अप्रैल को आदेश जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें मुख्यालय डीईओ कार्यालय में अटैच किया है।

अपडेट 8;43 PM 

छात्रा के साथ अश्लील बातें एवं ब्लैक मेलिंग करने वाले प्राचार्य को विभाग ने निलंबित कर दिया लेकिन चर्चा का विषय है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने अभी एफ आई आर दर्ज क्यों नहीं करवाया । एफ आई आर दर्ज न कराने के पीछे भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं ऐसा भी लग रहा है कि दोषी प्राचार्य को मात्र दबाव में निलंबित किया गया है प्राचार्य को आगे की कार्यवाही से बचाने का प्रयास विभाग कर रहा।

अपडेट : 9;09 PM 

खबर का हुआ बड़ा असर

महज 10 मिनट के भीतर विश्वविद्यालय थाना में दर्ज हुआ FIR

छात्रा के साथ अश्लील बातें, ब्लैक मेलिंग के ऑडियो वायरल में दोषी पाए गए प्राचार्य को न सिर्फ आयुक्त लोक शिक्षण ने निलंबित कर दिया बल्कि पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन की पहल पर विश्वविद्यालय थाना में पास्को एक्ट का मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया।

Powered by Blogger.