REWA : रूठों को मनाने व वरिष्ठ नेताओं का आर्शिवाद लेके मैदान में उतरे महापौर प्रत्याशी "बाबा" : राजनितिक तैयारियां शुरू

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा/ भोपाल। मध्यप्रदेश की 16 महापौर सीटों में 15 प्रत्याशी कांग्रेस की ओर से घोषित कर दिए गए है। ऐसे में रीवा शहर से कांग्रेस के मेयर कैंडिडेट जमीनी नेता अजय मिश्रा बाबा को बनाया गया है। जानकारों ने बताया कि अजय मिश्रा बाबा का वर्तमान पद नेता प्रतिपक्ष नगर निगम है।

वे पहली बार वर्ष 1999 में वार्ड क्रमांक 17 से पार्षद, दूसरी बार 2009 में वार्ड क्रमांक 19 और तीसरी वर्ष 2014 में वार्ड क्रमांक 17 से निर्वाचित हुए। कांग्रेसियों ने कहा कि पूर्व CM दिग्विजय सिंह और अजय सिंह के करीबी होने का फायदा मिला है। अजय मिश्रा के दादा दो बार विधायक रह चुके है।

मैदान में उतरे बाबा 

महापौर प्रत्याशी घोषित होने के बाद अजय मिश्रा बाबा मैदान में ऊतर चुके हैं, महामृत्युंजय मन्दिर किला में भगवान का आर्शिवाद लेने के बाद वह घर से सीधा कांग्रेस के वरिष्ठ लीडरों व कार्यकर्ताओं के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की और आर्शिवाद लिया। 

सभी ने जीत की अग्रिम बधाईयां

आपको बता दे की सुबह घर से निकलते ही बाबा सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेन्द्र मिश्रा से उनके निज निवास पर मुलाकात की एवं उनके साथ चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की चर्चा करी इसके बाद बाबा प्रदेश महामंत्री कांग्रेस डॉ.मुजीब खान,राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल उनके पार्षद पुत्र सज्जन पटेल से मुलाकात की और इसके बाद कांग्रेस शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू के यहां पहुंचकर उनसे मुलाकात की. 

आपको बता दें कि अजय मिश्रा को महापौर प्रत्याशी चुने जाने के बाद से कांग्रेसियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है, हर कोई महापौर प्रत्याशी के रूप में उन्हें देखना चाह रहा था और पार्टी का निर्णय आने के बाद सभी नया जोश महापौर चुनाव को लेकर देखा जा रहा है।  

यह भी पढ़े : कौन है अजय मिश्रा बाबा? आखिर कांग्रेस ने इन पर ही क्यों लगाई मुहर, खुद के दम पर लहराया राजनीति का परचम

BJP से व्यंकटेश पाण्डेय तो कांग्रेस से मंगू सरदार हो सकते है दावेदार, कई लोगों ने पहले से ही भोपाल में जमाया डेरा

Powered by Blogger.