India Book Of Records : रीवा की स्केच आर्टिस्ट विभूति ने दो सहयोगियों के साथ मिलकर बनाई 3840 वर्ग फीट का स्केच

 
image

India Book Of Records : रीवा शहर की स्केच आर्टिस्ट विभूति मिश्रा का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (India Book Of Records) में दर्ज हो गया है। इस बात की पुष्टि 27 दिसंबर को मेल के माध्यम से हुई है। 12 से 14 दिसंबर के बीच शासकीय कन्या महाविद्यालय के ऑडिटोरियम (auditorium) में दो सहयोगियों के साथ मिलकर 3840 वर्ग फिट का मेडिसिनल पोट्रेट बनाया था। जिसको इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने देश का सबसे बड़ा स्केच मना है। मेल पर छात्रा विभूति मिश्रा को बधाई दी गई है।

image

ALSO READ : रीवा वासियों के लिए खुशखबरी : अपराध पर लगाम लगाने शहर के मुख्य चौराहे पर लगेंगे 250 CCTV कैमरे

26 वर्षीय विभूति मिश्रा शहर के ढेकहा मोहल्ले की रहने वाली है। वह संजय मिश्रा की पुत्री है। उनकी पहचान जिलेभर में स्केच व रंगोली कलाकार के रूप में है। उन्होंने 12 हजार सेनेटरी नैपकिन व 15 हजार कैल्शियम, आयरन व विटामिन की गोलियों से 80×48 फिट की देश का सबसे बड़ा पोट्रेट बनाकर देश के इतिहास में रीवा का नाम अंकित किया है।

image

ALSO READ : रीवा पुलिस की बड़ी कार्यवाही : शहर में चेन स्नेचिंग करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, 15 स्नेचिंग की करी वारदात,सतना व पन्ना के थे आरोपी

मीडिया से बातचीत में विभूति मिश्रा (vibhuti mishra) बोलीं कि वह मेडिसिनल पोट्रेट (medicinal portrait) द्वारा छात्राओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना चाहती थी। जिसमे उनकी मेहनत सफल रही। आने वाले दिनों में जल्द ही पोट्रेट में प्रयुक्त की गई 15 हजार दवाइयों व 12 हजार सेनेटरी नैपकिन को बांटने की प्रक्रिया शुरू करेंगी। वितरण जरूरतमंदों के बीच किया जाएगा।

ALSO READ : Rewa Kyoti fall घूमने जा रहे हैं तो हो जाइए सावधान : आपके साथ भी घट सकती है यह घटनाएं? फोटोग्राफी करने आए 2 युवकों से लूट

लिमका बुक पर नजर
विभूति मिश्रा एशिया (Asia) के बाद अब सबसे बड़ी मेडिसिनल पोट्रेट को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराना चाहती है। जिसके लिए उन्होंने अभी से तैयारियां शुरू कर है। उम्मीद जताई है कि जल्द ही, वे विश्व की सबसे बड़ी पोट्रेट का दर्जा दिलाने में सफल रहेंगी। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज होने पर विभूति ने सहयोगी नीरज, विकास को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Related Topics

Latest News