Delhi से Rewa आ रहें परिवार का दो लाख रुपयों से भरा बैग Rewa Express Train में छूटा : TTE ने पेश की इमानदारी की मिसाल, जमकर हो रही तारीफ

 
image
रीवा। आज के दौर में हर कोई ज्यादा से ज्यादा पैसा चाहता है, चाहे वह उचित तरीके से आए चाहे अनुचित तरीके से, ऐसे में पैसों से भरा बैग मिलने पर लगभग हर किसी का मन उस पर आ जाना और उसे अपने साथ चुपचाप ले जाने का विचार आता ही है। 

ALSO READ : शहर की माडल रोड का निर्माण करने में गुणवत्ता की खुलेआम अनदेखी : ठेकेदार की मनमानी से जल्द खराब होने की आशंका

दरअसल ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें रीवा एक्सप्रेस जो नई दिल्ली से रीवा आ रही थी में गाजियाबाद के एक परिवार का पैसों से भरा हुआ बैग छूट गया। ऐसे में यह रुपयों से भरा बैग एक ईमानदार टीटीई के हाथ लगा तो उसने उन्हें यह वापस लाकर दे दिया। जिसके बाद से अब सोशल मीडिया में इस ईमानदार पीटीआई की जमकर तारीफ हो रही है।

जानकारी के अनुसार गाजियाबाद का एक परिवार नई दिल्ली से रीवा आने वाली 'रीवा एक्सप्रेस' ट्रेन में फतेहपुर जाने के लिए में बैठा था। जिसके बाद वे आराम करने अपनी सीट में लेट गए, वहीं फतेहपुर प्लेटफार्म आने पर वे सभी ट्रेन से उतर आए। प्लेटफार्म के बाहर पहुंचने पर परिवार को उन्हें ध्यान आया कि उनका रुपयों से भरा बैग तो ट्रेन में ही रह गया है। बैग रुपए से भरा था, अत: उन्हें समझ यह नहीं आ रहा था कि वे अब क्या करें।
इसके बाद परिवार के सदस्यों ने ट्रेन में बैग छूटने की जानकारी फतेहपुर रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम में दी। तब तक ट्रेन स्टेशन से काफी दूर निकल चुकी थी। कंट्रोल रूम से जानकारी प्रसारित हुई। और फिर कामर्शियल कंट्रोल प्रयागराज से रीवा एक्सप्रेस में मौजूद टीटीई को भी यह जानकारी दी गई। इस पर टीटीई ने तत्काल चेकिंग शुरू की, तो यह बैग बी-3 कोच के 50 नंबर बर्थ पर मिल गया। टीटीई संतोष कुमार ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को भेजते हुए कहा कि बैग मिल गया है।
ली राहत की सांस 
बैग मिल जाने की जानकारी पर फतेहपुर में उतरे यात्री को मिलने पर उसने राहत की सांस ली। ट्रेन में ही यात्री का 1 और पहचान वाला यात्रा कर रहा था। यात्री ने मोबाइल पर बात करने के बाद अपने पहचान वाले को बैग देने का निवेदन किया तो आरपीएफ की मौजूदगी में 2,00,000 रुपये कैश से भरा हुआ बैग, यात्री के पहचान वाले को दे दिया गया।
कुछ ही समय बाद जब यात्री तक रुपयों से भरा बैग पहुंचा गया, तो उसने रेलवे को बहुत धन्यवाद दिया। इसके बाद घटना की सूचना सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई, तो लोग टीटीई की जमकर तारीफ करते दिखे। इस पूरी घटना में बी-3 कोच के उप मुख्य टिकट निरीक्षक रणविजय सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News