MP के रीवा में पुलिस की वर्दी पहनकर वसूली कर रहीं दो लड़कियां गिरफ्तार



रीवा। पुलिस की वर्दी पहनकर दो लड़कियों सहित उनके दो सहयागियों को रायपुर कर्चुलियान थाने की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर सभी के विरूद्व धोखधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत पुलिस मामला दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित अशोक पटेल पिता केमला पटेल 38 वर्ष निवासी खैरा थाना लौर तथा नागेंद्र यादव पिता कृष्णपाल यादव 22 निवासी इटहा थाना सगरा सहित दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास वसूली के 4 हजार रुपये, दो सेट पुलिस की वर्दी, बैंच तथा अन्य पुलिस का ड्रेस भी जब्त की है।


मास्क न पहनने वालों से कर रहे थे वसूली

बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपित शुक्रवार की सुबह मुख्य मार्ग में निकलने वाले लोगों को मास्क न पहनने पर धमका रहे थे वहीं जुर्माने की बात कहते हुए सभी से पैसे की वसूली कर रहे थे। इसी बीच लोगों को संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिस पर रायपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई और असली पुलिस को आता देख सभी कार में बैठ कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने पीछा करते हुए सीतापुर मार्ग से सभी को गिरफ्तार किया।


योजना के तहत कर रहे थे वसूली

बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों में अशोक पटेल ने अपनी बेटी और उसके परिचित की बेटी के लिए वर्दी तैयार करवाई थी। जिसमें पुलिस बैंच क्रमाक 585 तथा 588 नंबर भी दिए गया था। उन्होंने परिचित के बुलेरो चालक को भी इसमें शामिल किया और योजना के तहत सड़क मार्ग में मास्क न पहनने, लॉकडाउन आदि का हवाला देकर लोगों से वसूली कर रहे थे।


पुलिस बनकर वसूली करते हुए दो नाबालिग लड़कियां सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामला दर्ज करके कारवाई की जा रही है। एपी सिंह, थाना प्रभारी रायपुर कचुलियान।

Powered by Blogger.