REWA POLICE RAID : एक साथ दर्जनभर कबाड़ दुकानों में छापा : कबाड़ व्यापारियों में मचा हड़कंप


रीवा। शहर में एक साथ दर्जन भर कबाड़ दुकानों में दबिश से हड़कंप मच गया। दुकानों की तलाशी लेकर पुलिस ने काफी मात्रा में संदिग्ध सामान बरामद किया है जो चोरी का होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस इन सामानों की जांच कर रही है।



रीवा शहर के भीतर लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने सभी थानों को कार्रवाई के निर्देश दिये थे। शनिवार को शहर के सभी थाना प्रभारियों के साथ मनगवां, गोविन्दगढ़ व गुढ़ थाना प्रभारियों के नेतृत्व में टीमें गठित की गई। उक्त टीमों ने एक साथ शहर के अलग-अलग स्थानों में स्थित कबाड़ दुकानों में दबिश दी।




पुलिस की गाडिय़ां जैसे ही दुकानों के सामने रुकी तो हड़कंप मच गया। कबाड़ व्यापारियों में खलबली मच गई। पुलिस ने कबाड़ दुकानों की तलाशी ली तो उसके अंदर से काफी संख्या में संदिग्ध सामान मिला है। कटी हुई गाडिय़ों के पार्ट पुलिस ने जब्त किये है। सारा सामान पुलिस थाने उठा लाई जिनकी अब जांच की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि इसमें काफी संख्या में माल चोरी का हो सकता है जिसे कबाड़ व्यापारियों ने चोरों से खरीदा था। जांच के बाद पुलिस कबाड़ व्यापारियों पर कार्रवाई कर सकती है।


पुलिस ने कबाड़ दुकानों से करीब दो ट्रक संदिग्ध सामान बरामद किया है। सबसे ज्यादा सामान इटौरा दुकान से जब्त किया गया है। इन दुकानों से जब्त सामानों को थाने में रखा गया है जिसकी अब तस्दीक की जा रही है। इसमें काफी संख्या बाइक, ट्रैक्टर के पार्ट, मोटर पंप, ग्राइंडर मशीने जब्त हुई है। बाइकों के काफी पहिये भी मिले है जो नए है। फिर वे कबाड़ दुकानों में रखे हुए थे। आशंका जताई जा रही है कि उक्त सामान चोरी का हो सकता है।


शहर के भीतर बढ़ती बाइक चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है। शहर से प्रतिदिन चार से पांच बाइकें अलग-अलग थाना क्षेत्रो से चोरी होती है जिनमें ज्यादातर गाडिय़ों का पता नहीं चलता है। आशंका जताई जा रही है कि इन गाडिय़ों को काटकर कबाड़ दुकानों में बेंच दिया जाता है। यही कारण है कि पुलिस गाडिय़ों को बरामद नहीं कर पाती है।


Powered by Blogger.