REWA : समेस्टर की खुशी मातम में बदली : दोस्तों के साथ सिलपरा नहर में नहाने गए मेडिकल कालेज MBBS के छात्र का मिला शव : कॉलेज में हड़कंप

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। दोस्तों के साथ सिलपरा नहर में नहाने गया मेडिकल स्टूडेंट पानी के तेज बहाव में बह गया। बताया गया कि बहता हुआ देखकर पहले साथियों ने सोचा कि वह तैरना जानता होगा इसलिए पानी के साथ आगे की ओर जा रहा है। लेकिन जब देखते ही देखते वह आखों से ओझल हो गया तो आनन फानन में डायल 100 सहित बिछिया पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने होमगार्ड और एसडीआरएफ के गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू किया गया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

शर्मनाक / SP की कार से उतरकर कांस्टेबल ने अन्नदाता को मारी लात तो दूसरे ने निकाल दी हवा : सोशल मीडिया यूजर बोले- कौन सा तीन मारना चाहती है पुलिस

इसके बाद मामले की जानकारी श्याम शाह मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन को दी गई। ऐसे में तुंरत डीन ने संभागायुक्त, कलेक्टर और एसपी को अवगत कराया। कुछ देर बाद जिलेभर के आला अधिकारी सिलपरा नहर में पहुंच गए। जहां नहर का पानी बंद कराकर रेस्क्यू किया गया। फिर भी गुरुवार की शाम तक सफलता नहीं मिली है। दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह 7 बजे से सर्चिंग चल रही है। उम्मीद है कि स्टीमर के माध्यम से सर्चिंग कर जल्द डेड बॉडी बरामद कर ली जाएगी।

लूट के बाद भी दर्ज नहीं हुआ अपराध / माननीय के आदेश का इंतजार थाना प्रभारी की दो टूक ,जब दम नहीं था तो हाईवे में गाड़ी लेकर क्यों गए

ये है मामला

​बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने ​बताया कि श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरथ एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र डॉ. रौनक भंडारी निवासी खरगोन सहित छह छात्र गुरुवार की शाम सिलपरा नगर में नहाने के लिए आते थे। तभी शाम साढ़े 6 बजे रौनक भंडारी नहर में नहाते हुए बह गया। इसके बाद देखते ही देखते नहर के गहरे पानी में समा गया। घटना के बाद साथियों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। ऐसे में कुछ देर बाद अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। नहर में डूबने की सूचना मिलते ही बिछिया पुलिस मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। तत्काल कंट्रोल रूम से गोताखोरों की टीम बुलाई गई। जो वोट की मदद से नहर में लापता मेडिकल स्टूडेंट को डूढ़ने का प्रयास करती रही। हालांकि देर शाम तक उसका शव बरामद नहीं हो पाया। फिर दूसरे दिन पुन: 7 बजे से एसडीआरएफ के गोताखोर स्टीमर की मदद से सर्चिंग कर रहे है।

रीवा कलेक्टर के प्रयास से पुलिस लाइन में कोविड सेंटर तैयार : दो डाक्टर, तीन नर्स समेत 7 कर्मचारी रहेंगे मौजूद

रेस्क्यू कार्य का अधिकारियों ने लिया जाएजा

एमबीबीएस छात्र के डूबने की जानकारी के बाद संभागायुक्त अनिल सुचारी, कलेक्टर इलैया राजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह, नगर निगम कमिश्नर मृणाल ​मीणा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और रेस्क्यू कार्य तेज करने के निर्देश दिए। गोताखोरों के साथ पुलिस की अलग अलग टीमें भी उनकी तलाश में लगी हुई है।

लॉकडाउन में पेशेवर अपराधी पिता पुत्र परोस रहे थे देशी शराब की बड़ी खेप, एक आरोपी से 70 पेटी बरामद, दो मौके से फरार

नहर में बढ़ा अचानक से पानी

रेस्क्यू टीम ने बताया कि गुरुवार की शाम नहर का पानी बंद कर दिया गया था। उम्मीद थी कि दूसरे दिन नहर का पानी कम हो जाएगा तो रेस्क्यू करने में आसानी होगी। लेकिन नहर में अचानक से पानी बढ़ रहा है क्योंकि ​कई उचाई वाले क्षेत्रों में जहां पानी फंसा था वह उतर रहा है। ऐसे में नहर में अचानक से बढ़ रहा पानी रेस्क्यू में बाधक बन रहा है। ऐसे में एसडीआरएफ स्टीमर की मदद से सर्चिंग कर रही है।

बड़ी कार्यवाही / पांच लाख से अधिक कीमत की अवैध शराब बरामद : तीन आरोपी गिरफ्तार

1 किमी. का ऐरिया छान रही गोताखोरों की टीम

बिछिया थाना प्रभारी ने बताया कि सिलपरा नहर के एक ​किमी. के ऐरिया में विभिन्न टीमें उतरी हुई है। जो स्टीमर की मदद, लोकल गोताखोर, होमगार्ड के गोताखोर, एसडीआरएएफ के विशेषज्ञ रेस्क्यू आपरेशन में शामिल किए गए है।

लॉकडाउन पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से वसूली गई 10 लाख रूपये की राशि

घटना से कॉलेज में हड़कंप

पुलिस ने बताया कि आधा दर्जन छात्र समेस्टर पूरा होने की खुशी में सिलपरा नहर में मस्ती करने गए थे। लेकिन खरगोन का रहने वाला डॉ. रौनक भंडारी डूब गया। घटना के बाद से मेडिकल छात्रों में हड़कंप की स्थितियां है। समेस्टर की खुशी मातम में बदलने से अन्य साथियों का रो रोकर बुरा हाल है।

अपडेट 

नहर में डूबे मेडिकल छात्र का मिला शव बिछिया थाना क्षेत्र के शिलपरा नहर में डूबने से हुई मौत, बिजली उत्पादन केंद्र के पास लगे छन्ने में फंसा मिला शव। एसएस मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस के अंतिम वर्ष के छात्र रौनक भंडारी का शव बरामद, एसडीआरएफ एवं होमगार्ड  टीम की कडी़ मेहनत के बाद शिलपरा नहर से बाहर निकाला गया शव।

Powered by Blogger.